मध्यप्रदेश

MP News: 23 मार्च से होने वाली 5वीं और 8वीं की परीक्षा निरस्त, जानें कारण और चेक करें नया आदेश

MP News: 23 मार्च से होने वाली 5वीं और 8वीं की परीक्षा निरस्त, जानें कारण और चेक करें नया आदेश
x
MP News: स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही से 5वीं और 8वीं के छात्रों को बड़ा झटका लगा है। पता चल रहा है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने 5वीं और 8वीं के परीक्षा की डेट बदल दी है।

स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही से 5वीं और 8वीं के छात्रों को बड़ा झटका लगा है। पता चल रहा है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने 5वीं और 8वीं के परीक्षा की डेट बदल दी है। यह परीक्षा 3 मार्च से होनी थी। 23 मार्च को गणित का पेपर था। इसे अब बदलकर 3 अप्रैल कर दिया गया है। वहीं बाताया गया है कि अब दोनो कक्षाओं की परीक्षा 25 मार्च से शुरू होगी। इसे लिए स्कूल शिक्षा विभाग तैयारी में जुटा हुआ है जिससे दोनो ही कक्षाओं की परीक्षा सुचारूरूप से सम्पन्न करवाई जाय।

क्यों बदली गई तारीख

जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने 5वीं और 8वीं के परीक्षा टाइम टेबिल में परिवर्तन किया है। बताया जा रहा है कि दोनों कक्षाओं की गणित की परीक्षा 23 मार्च चैतीचांद के दिन किया गया था। ऐसे में इसकी तारीख में परिवर्तन किया जा रहा है। बताया गया है कि परीक्षा सुबह 9 बजे से 11.30 तक चलेगी।

तैयारी में जुटे छात्र

मार्च का महीना छात्रों के लिए भारी पड़ता है। इस महीने में ज्यादातर कक्षाओं की परीक्षा आयोजित की जाती है। परीक्षा के बारे में सोचकर ही छात्र घबरा जाते हैं। लेकिन छात्रों को परीक्षा के समय घबरने की जरूरत नही है। छात्रों को परीक्षा की तैयारी में ध्यान देना चाहिए न कि परीणाम की ओर।

Next Story