मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के 35 जिलों तक पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने दिया अपडेट, जानिए कहां होगी भारी बारिश

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
मध्यप्रदेश के 35 जिलों तक पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने दिया अपडेट, जानिए कहां होगी भारी बारिश
x
मध्यप्रदेश के 35 जिलों तक पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने दिया अपडेट, जानिए कहां होगी भारी बारिश भारत के कई राज्यों में बारिश ने दस्तक दे

मध्यप्रदेश के 35 जिलों तक पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने दिया अपडेट, जानिए कहां होगी भारी बारिश

भारत के कई राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है अब मध्यप्रदेश में मानसून 35 से अधिक जिलों में पहुंच चूका है कई जगह घने और काले बादल छाए गए हैं, जबकि कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में तेज बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

CM SHIVRAJ ने सैन्य संघर्ष में शहीद हुए REWA के दीपक सिंह को दी श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश के आधे से अधिक जिलों में मानसून छा गया है। इसने कई जिलों में मूसलाधार बारिश शुरू कर दी है। हालांकि अभी रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी पर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण आने वाले 15 दिनों में मूसलाधार बारिश की संभावना है।

इन जिलों तक पहुंच गया मानसून भोपाल संभाग समेत प्रदेश के अलीराजपुर, बड़वानी, खरगौन, खण्डवा, बुरहानपुर, हरदा, होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ, रायसेन, सागर, छतरपुर, इंदौर, धार और देवास जिलों में मानसून ने प्रवेश कर लिया है। इनमें से ज्यादातर जिलों में काले बादल छा गए हैं, जो कभी भी बरस सकते हैं।

भोपाल संभाग तक पहुंच गया मानसून प्री-मानसून बारिश से तर हो रहे भोपाल जिले में मानसून पहुंच गया है। सात साल बाद यह तय समय से चार दिन पहले ही पहुंच गया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मंगलवार को मानसून भोपाल संभाग के सीहोर, रायसेन जिले और भोपाल जिले की दक्षिणी सीमा में पहुंच गया। यह हिस्सा मंडीदीप-मिसरोद से लगा हुआ है।

किराएदारी अधिनियम: मध्यप्रदेश में किराए से कमरा लेने वाले पढ़ ले ये खबर, नहीं तो भरना होगा चार गुना किराया

ऐसा रहेगा मानसून मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार सामान्य से अधिक बारिश होगी। यहां तक की 100 प्रतिशत से भी अधिक बारिश हो सकती है। -19 जून को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, उसके असर से 22 से 24 जून के बीच भारी बारिश की संभावना है। -मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले 15 दिनों में लगातार बारिश से तापमान में काफी गिरावट होगी।

मध्यप्रदेश में अभिभावकों को राहत नहीं, शिक्षण शुल्क के साथ ऐसी फीस भी वसूल सकेंगे निजी स्कूल, सरकारी आदेश पर हाईकोर्ट का स्टे

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story