मध्यप्रदेश

15 जून तक Lockdown रहेगा मध्यप्रदेश, मुख्यमंत्री शिवराज ने की घोषणा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
15 जून तक Lockdown रहेगा मध्यप्रदेश, मुख्यमंत्री शिवराज ने की घोषणा
x
मध्यप्रदेश सरकार किसी भी तरह की छूट देने के लिए तैयार नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश में 15 जून तक Lockdown बढ़ाने का फैंसला

भोपाल। मध्यप्रदेश में तेज़ी से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ रहें हैं। जिसे देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार किसी भी तरह की छूट देने के लिए तैयार नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश में 15 जून तक Lockdown बढ़ाने का फैंसला किया है।

बताया जा रहा है की प्रदेश सरकार कंटेनमेंट क्षेत्रों में कोई रियायत देने का इरादा नहीं रखती है। 15 जून तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। हालांकि ग्रीन जोन में कुछ और राहत देने पर विचार किया जा रहा है। इन क्षेत्रों में लोक परिवहन बहाल किया जा सकता है और शाम से सुबह तक के कर्फ्यू का समय भी कुछ कम किया जा सकता है।

CM शिवराज सिंह चौहान ने बताया MODI के नाम का मतलब

अभी सरकार स्कूलों को भी 13 जून के बाद खोलने के पक्ष में है, लेकिन संक्रमण की स्थिति कुछ दिन और देखने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

संक्रमण मुक्त जिलों में बढ़ेगी छूट

सरकार को पूरे एहतियात के साथ प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाना हैं, इसलिए जो जिले या क्षेत्र संक्रमण मुक्त हो गए हैं, उनमें रियायतें बढ़ाई जाएंगी, पर किसी भी सूरत में कंटेनमेंट क्षेत्र में कोई रियायत नहीं देंगे।

जिन नए स्थानों पर संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। उन्हें नया कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाएगा, लेकिन अब इनका दायरा पिछली बार से छोटा होगा। हालांकि जिलों में क्या और कब से खोला जाएगा और क्या नहीं खोला जाएगा, इसका अंतिम फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी (आपदा प्रबंध समिति) की बैठक में लिया जाएगा।

पहली बार देश में एक दिन में जितने कोरोना के मरीज बढ़ें उससे डेढ़ गुना अधिक ठीक भी हुए, अब तक 1,73,453 संक्रमित

जब कमेटी तैयार होगी, तभी रियायतें दी जाएंगी। लॉकडाउन-5 को लेकर केंद्र को भेजी जा रही रिपोर्ट राज्य सरकार ने लॉकडाउन-5 का खांका खींच लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस चरण में दी जाने वाली रियायतों को लेकर शनिवार को प्रमुख विभागों के अफसरों के साथ बैठक की है। इसमें स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल कुछ शर्तों के साथ खोलने पर भी चर्चा हुई है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story