मध्यप्रदेश

MP के 4500 स्कूलों नहीं किया यह काम तो हजारो छात्र नहीं डाउनलोड कर पाएंगे Board Exam 2023 का प्रवेश पत्र, ₹1025 लगेगा जुर्माना

MP School News
x

MP School News

MP School News: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होने वाली हैं।

MP School News: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होने वाली हैं। जानकारी के अनुसार इस बार स्कूलों को प्रवेश पत्र डाउनलोड कर विद्यार्थियों को देना है।

बताया जा रहा है की ऐसे में जिन स्कूलों का शपथ पत्र जमा है, वे डाउनलोड कर प्रवेश पत्र दे रहे हैं, लेकिन प्रदेश में 4,500 ऐसे सरकारी व निजी स्कूल हैं, जिन्होंने शपथ पत्र नहीं भरा। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब उन्हें बोर्ड को 1,025 रुपये जुर्माना भरना होगा, तभी उनके विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड होंगे।

बता दें कि इस बार 10वीं व 12वीं परीक्षा के लिए निजी व सरकारी स्कूलों से शपथ पत्र मांगा गया है। मंडल ने स्कूलों को आदेश दिया था कि 20 दिसंबर तक सभी स्कूल शपथ पत्र भरेंगे। इसमें स्कूलों को आवेदनों में त्रुटियों को सुधर कर मंडल को शपथ पत्र भेजना था। उधर, निजी स्कूल संचालकों का कहना है कि वे जुर्माने वाला शुल्क विद्यार्थियों से वसूलेंगे।

शपथ पत्र में यह करना है उल्लेख:

जानकारी के अनुसार स्कूलों से उनके लेटरहेड पर लिखवाया जा रहा है कि प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने उसकी जिम्मेदारी स्कूलों की होगी। प्राचार्यों को अपने नाम के बाद लिखना है कि मैं यह प्रमाणित करता हूं कि 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं से संबंधित मेरी संस्था के आनलाइन आवेदनों में कोई त्रुटि शेष नहीं है। यदि इसके बाद भी कोई त्रुटि रह जाती है तो मैं स्वयं इसके लिए जिम्मेदार है।

Next Story