मध्यप्रदेश

SHIVRAJ सरकार का ऐलान, अब MP की जनता यहाँ जमा कर सकेगी बिजली का बिल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
SHIVRAJ सरकार का ऐलान, अब MP की जनता यहाँ जमा कर सकेगी बिजली का बिल
x
SHIVRAJ सरकार का ऐलान, अब MP की जनता यहाँ जमा कर सकेगी बिजली का बिलMP: वैश्विक महामारी कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य  में लॉक डाउन प्रभावी होने

SHIVRAJ सरकार का ऐलान, अब MP की जनता यहाँ जमा कर सकेगी बिजली का बिल

MP: वैश्विक महामारी कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में लॉक डाउन प्रभावी होने के कारण एमपी ऑनलाइन के कियोस्क एवं कॉमन सर्विस सेंटर से बिजली बिल जमा करने का कार्य बंद था। राज्य शासन के निर्देशानुसार अब सभी कियोस्क पर उपभोक्ता बिल जमा कर सकते हैं।

इस वजह से तीन करोड़ से अधिक राशन कार्ड सरकार ने किए रद्द, कहीं आपका कार्ड भी तो शामिल नहीं..

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि लॉक डाउन-3 लागू होने के बाद रेड, आरेंज एवं ग्रीन जोन के सभी स्थानों पर बिजली बिल भुगतान के लिए एमपी ऑनलाइन के कियोस्क एवं कॉमन सर्विस सेंटर ने काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कंपनी कार्यक्षेत्र में सभी ए.टी.पी. मशीन एवं सभी बिजली बिल भुगतान केंद्रों का संचालन भी प्रारंभ कर दिया गया है। बिजली उपभोक्ताओं से अपील है कि निर्धारित सुरक्षा मानदंडो का उपयोग (जैस-दूरी बनाए रखना, मास्क का उपयोग आदि) करते हुये बिल जमा करने की व्यवस्था का लाभ लें। राजस्व संग्रहण के लिए ऑनलाइन व्यवस्था जैसे portal.mpcz.in, UPAY एप, नेट-बैकिंग, फोन-पे, अमेजन-पे, पेटीएम, एच.डी.एफ.सी.-पे एवं अन्य भुगतान विकल्प से भी बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है।

CM SHIVRAJ ने दिए निर्देश, ग्रीन-ऑरेंज जोन के लिए आ गई चौका देने वाली खबर

MP: मृतक उज्जैन TI की बेटी बनेगी SI, बोले गृहमंत्री नरोत्तम ने कहा अगले हफ्ते ज्वाइन करनी है

BHOPAL रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज फिर…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story