मध्यप्रदेश

MP में बोर्ड EXAM को लेकर शिक्षक और छात्र पढ़े ये जरूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
MP में बोर्ड EXAM को लेकर शिक्षक और छात्र पढ़े ये जरूरी खबर
x
MP में बोर्ड EXAM को लेकर शिक्षक और छात्र पढ़े ये जरूरी खबर MP: जिला शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार से माशिमं की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड EXAM की

MP में बोर्ड EXAM को लेकर शिक्षक और छात्र पढ़े ये जरूरी खबर

MP: जिला शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार से माशिमं की 10वीं एवं 12वीं बोर्ड EXAM की उत्तर पुस्तिका को जांचने के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई। पहले दिन चार विकासखंड के शिक्षकों को उत्तर पुस्तिका प्रदान की गई।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार शिक्षक घर बैठे ही उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करेंगे। इसके अलावा इस बार जिले के विभिन्न विकासखंड के स्कूलों में पदस्थ ऐसे शिक्षक जो जिला मुख्यालय में निवासरत हैं उन्हें पहले बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन का मौका दिया जा रहा है।

MP: CM SHIVRAJ की बड़ी चेतावनी, इनके लाइसेंस निरस्त होंगे

यह व्यवस्था शिक्षा विभाग ने बनाई है। दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से बचाव के लिए अधिकारी हर संभव कदम उठा रहे हैं। अधिकारी आईएम भिमनवार ने बताया कि तीन दिन में कॉपियों को बांटने की व्यवस्था बनाई है। बुधवार को मोहखेड़, सौंसर, पांढुर्ना और बिछुआ विकासखंड के स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों को उत्तर पुस्तिका वितरित की गई।

REWA में फिर फैली सनसनी, युवती से तीन युवकों ने किया गैंगरेप

यह वह शिक्षक हैं जो जिला मुख्यालय में निवासरत हैं। ऐसे ही गुरुवार और शुक्रवार को भी व्यवस्था रहेगी। इसके बाद भी अगर उत्तर पुस्तिका जांचने के लिए शेष रह जाती हैं तो विभाग द्वारा अन्य विकासखंड में जाकर शिक्षकों को प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि दस दिन में 1 लाख 40 हजार उत्तर पुस्तिका जांचनी है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story