मध्यप्रदेश

LOCKDOWN: MP में यहाँ 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी छूट, बढ़ेगी और सख्ती, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
LOCKDOWN: MP में यहाँ 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी छूट, बढ़ेगी और सख्ती, पढ़िए
x
LOCKDOWN: MP में यहाँ 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी छूट, बढ़ेगी और सख्ती, पढ़िएइंदौर : मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। हर दिन प्रदेश

LOCKDOWN: MP में यहाँ 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी छूट, बढ़ेगी और सख्ती, पढ़िए

इंदौर : मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। हर दिन प्रदेश के इंदौर, भोपाल समेत अन्य जिलों से कोरोना के संक्रमित बढ़ रहे हैं। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के फैल रहे मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने इंदौर का दूसरे दिन भी जायजा लिया। मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में लॉकडाउन (LOCKDOWN) का उल्लंघन हो रहा है। इस से कोरोना और फैल सकता है।

देश में तीसरे स्थान पर इंदौर

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन (LOCKDOWN) किया गया है। लेकिन इंदौर में लगातार नए पॉजिटिव मरीज सामने आने और मृतक संख्या बढ़ने पर मंत्रालयल की टीम ने भी चिंता जाहीर की है। हालांकि मंत्रालय की टीम ने कहा कि प्रशासन चुस्त-दुरस्त काम कर रहा है। लेकिन देशभर में इंदौर कोरोना महामारी फैलने के मामले में तीसरे स्थान होने के चलते केन्द्रीय मंत्रालय ने प्रशासन को चेताया भी है। साथ ही सख्ती और बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिससे की लॉकडाउन (LOCKDOWN) का पालन किया जा सके।

CORONAVIRUS से MP में एक और थाना प्रभारी की मौत

रेड जोन में राहत नहीं, स्थिति गंभीर

कोरोना महामारी का संकट अभी प्रदेश के रेड जोन इलाके इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, बड़वानी, खरगोन, मुरैना से कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते अब कारोबारियों की समस्या भी बढ़ती जा रही है। लेकिन केन्द्रीय टीम के जायजे के बाद इंदौर की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए कहा जा रहा है कि - 3 मई के बाद भी इंदौर से लॉकडाउन (LOCKDOWN) में कोई राहत मिलने के आसार नहीं है। हालांकि इंदौरवासियों को इस दौरान दवा, जरूरी सामान की आपूर्ति को और बेहतर ढ़ग से करने की तैयारी की जा रही है।

नहीं मान रहे लोग, इंदौर में बढ़ेगी और सख्ती

कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए इंदौर में हर दिन सख्ती बढ़ती जा रही, लेकिन लोग लॉकडाउन (LOCKDOWN) का उल्लंघन करने में बाज नहीं आ रहें। जिससे कोरोना के संक्रमण को रोकने में कठिनाई हो रही। हालांकि जोनवार निगरानी रखने के लिए अलग-अलग टीम गठित की गई है, इसके बावजूद लोग किसी ना किसी बहाने घर से बाहर निकल रहें, पकड़े जाने पर दवा लेने का बहाना बना रहें। जिसके चलते अब स्थिति और गंभीर होने के संकेत मिल रहे हैं।

BIG NEWS: MP में नहीं होगा जनरल प्रमोशन देना होगा EXAM

अब 1800 टीमें उतरी मैदान में

इंदौर नगर निगम के आयुक्त आशीष सिंह के मुताबिक कल बुधवार से नगर निगम की 1800 टीमें मैदान में उतरेगी और सर्वे के साथ स्क्रीनिंग का काम किया जाएगा। स्क्रीनिंग का काम योजनाबद्ध तरीके से ही किया जाएगा। साथ ही कोरोना वायरस के लक्षणों को ध्यान में रखते हुए 6 दिन बाद दोबारा स्क्रीनिंग करने की प्लानिंग भी की गई है.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story