मध्यप्रदेश

Rajasthan के कोटा में MP के 1197 विद्यार्थी, REWA के सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी, लाने की तैयारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
Rajasthan के कोटा में MP के 1197 विद्यार्थी, REWA के सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी, लाने की तैयारी
x
Rajasthan के कोटा में MP के 1197 विद्यार्थी, REWA के सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी, लाने की तैयारीकोरोना संक्रमण के कहर के चलते प्रदेश के कई युवा

Rajasthan के कोटा में MP के 1197 विद्यार्थी, REWA के सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी, लाने की तैयारी

कोरोना संक्रमण के कहर के चलते MP के कई युवा और विद्यार्थी अन्य प्रदेशों में अटके हुए हैं। इनमें बड़ी संख्या उन विद्यार्थियों की है जो Rajasthan के कोटा शहर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कोटा में फिलहाल प्रदेश के 1197 विद्यार्थी हैं। इनमें चार देवास जिले के भी शामिल है। तय योजना के मुताबिक 20 अप्रैल, सोमवार को ही इन्हें लाने के लिए सभी जिलों के वाहन भेजे जाएंगे। जो 21 अप्रैल को विद्यार्थियों को लेकर लौटेंगे। कोई बड़ा बदलाव होने पर इस योजना में संशोधन भी हो सकता है।

Rajasthan के कोटा में फंसे Katni के 25 विद्यार्थी, ऐसे लाया जाएगा

गौरतलब है कि कोटा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए देश में बड़ा नाम रखता है। देश भर के कई राज्यों के विद्यार्थी इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य विषयों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोटा में रहकर पढ़ाई करते हैं। इस वर्ष की बैच में भी भी प्रदेश के हजारों बच्चे शामिल हुए। पढ़ाई केे दौरान कोरोना संक्रमण शुरू हुआ और लॉकडाउन के चलते आवागमन प्रतिबंधित हो जाने से विद्यार्थी घर नहीं लौट सके। Rajasthan के कोटा में रहने वाले बच्चों को यहां लाने के लिए जिले वार सूची बनाकर परिवहन विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

LOCKDOWN SATNA: पढ़िए सतना में क्या खुला क्या नहीं खुला !

रीवा (REWA) से सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी, आलीराजपुर से एक

कोटा में अटके बच्चों को लाने के लिए प्रदेश स्तर पर सूची तैयार कर ली गई है। सभी जिलों की सूची बनाकर विद्यार्थियों को लाने के लिए वाहनों का इंतजाम करने के लिए संबंधित जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। कोटा में अटके प्रदेश के विद्यार्थियों में सबसे ज्यादा 95 विद्यार्थी REWA के हैं। सिंगरौली के 76, ग्वालियर के 68, सतना के 66 विद्यार्थी भी इस सूची में शामिल हैं। उज्जैन के 16, रतलाम के 20 और मंदसौर के भी 18 विद्यार्थी कोटा में है। इन सभी को लेकर के लिए हर जिले से वाहन रवाना होंगे। देवास की जिला परिवहन अधिकारी जया वसावा ने बताया कि देवास जिले के चार विद्यार्थी कोटा में हैं। मुख्यालय के निर्देश पर इन्हें लेने के लिए सोमवार दोपहर एक वाहन भेजा जाएगा, जो मंगलवार को लौटेगा। विद्यार्थियों को अपने घर लाने के लिए सभी जिलों से 71 वाहन रवाना होंगे।

लॉकडाउन: MP के 26 जिले में शर्तो के साथ राहत, 12 जिलों में कोई छूट नहीं
सभी को किया जाएगा कोरेंटाइन

स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि सभी विद्यार्थियों को अपने-अपने जिलों में लाकर होम कोरेंटाइन किया जाएगा। ताकि संक्रमण की आशंका न हो। किसी में भी संभावित कारण दिखाए देते हैं तो तुरंत जांच कर प्रोटोकॉल के मुताबिक इलाज दिया जाएगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story