CORONAVIRUS : MP में POSITIVE मरीज़ो की संख्या 47 हुई, सबसे ज्यादा संक्रमित INDORE में

इंदौर उज्जैन ग्वालियर जबलपुर भोपाल मध्यप्रदेश शिवपुरी

CORONAVIRUS POSITIVE मरीज़ो की संख्या MP में 47 पहुंच गई है, सबसे ज्यादा 27 संक्रमित INDORE में पाए गए है 

MP में अब तक CORONAVIRUS POSITIVE मरीजों की संख्या 47 पर पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 27 मरीज इंदौर INDORE में है। इसके अलावा JABALPUR में 8, BHOPAL में 3, UJJAIN में 5, SHIVPURI में 2 और GWALIOR में 2 संक्रमित मिले हैं। जबकि अब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है। इंदौर में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए इसे हाईरिस्क पर रखा गया है और पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है।

CORONAVIRUS महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए अब INDORE में टोटल LOCKDOWN कर दिया गया है। यानि कि अब घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।  के जारी बुलेटिन के अनुसार देशभर में अबतक कोरोना से 25 की मौत हुई है। मध्यप्रदेश में मौतों की संख्या 2 है। जबकि कोरोना संक्रमणों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही।

29 मार्च की स्थिति में नये 08 POISITIVE मरीज़ मिले हैं। जिसमें 07 इंदौर और 01 उज्जैन से हैं। 1 मरीज़ बॉम्बे अस्पताल इंदौर, 06 मरीज MRTB अस्पताल, 1 मरीज़ माधव नगर अस्पताल उज्जैन में भर्ती है। 03 मरीज़ों में कांटेक्ट हिस्ट्री पायी गयी हैं। इंदौर के पॉजिटिव 07 मरीज़ में अहिल्या पलटन से 01, आज़ाद नगर से 01, रवि नगर से 01, नार्थ हाथीपला से 1, MR 9 रोड पर स्थित साईराम कॉलोनी से 03, माधव नगर अस्पताल उज्जैन से 01 पॉजिटिव मरीज़ हैं।

यह इस बात का संकेत है कि अब CORONAVIRUS पूरी तरह से तीसरी स्टेज में आ आने के लिए तैयार है! जिससे शहर में POISITIVE मरीजों के जरिए अन्य लोगों को प्रभावित कर रहा है। ऐसे में उक्त सभी लोगों को ढूंढा जा रहा, जो कभी इन POISITIVE आ चुके लोगों के संपर्क में कभी आए थे।

तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

हर दिन CORONAVIRUS संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ा रही है। जिनमें कुछ सुधार भी हो रहें। लेकिन, सुधार बेहद कम है जबकि कोरोना के संक्रमितों की संख्या दो गुना है। ऐसे में प्रशासन ने सख्त के साथ भीड़ को नियंत्रित करने के लिए DELHI की तहर सम-विषम वाहनों का फॉर्मूला तय किया गया है। साथ दुकानों सोमवार से INDORE की सभी दुकानों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है।

संक्रमण को रोकने के लिए बफर जोन

CORONAVIRUS से दो मरीजों की मौत के बाद अब प्रशासन की चिंताएं बढ़ती जा रही है। तीन दिन में 11 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में लोगों को बचाने के लिए मास्क और सेनिटाइज के साथ घरों से बेवजह बाहर ना निकले और 1 मीटर की दूरी में रहने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पीड़ित के घर से बाहर के 5 किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के रहवासियों की रैंडम जांच की जाएगी। चिंहित एरिया को नगर निगम सेनिटाइज किया जाएगा।

तैयार रहें सभी अस्पताल

CORONAVIRUS के खिलाफ लड़ने के लिए हमारे पास काफी सीमित संसाधन हैं। INDORE शहर में सरकार और निजी सभी को मिलाकर ICU में करीब 300 बेड हैं, जबकि इनमें 200 पर ही वेंटिलेटर व्यवस्था है। इंदौर में जिस तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उस हिसाब से स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही छोटे-बड़े निजी अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Facebook Comments