मध्यप्रदेश

सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका! एमपी में होगी 4000 पदों पर भर्ती, रोस्टर बनकर तैयार

MP Government Job Latest Updates
x
MP Government Job 2022: एमपी लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission) ने 4000 पदों पर परीक्षा कराने के लिए रोस्टर भेज दिया है।

MP Public Service Commission Recruitment 2022: नए वर्ष यानि की 2023 में युवाओं को रोजगार के लिए अच्छा अवसर मिलने जा रहा है। जानकारी के तहत एमपी लोक सेवा आयोग (MP Public Service Commission) ने 4000 पदों पर परीक्षा कराने के लिए रोस्टर भेज दिया है। तो वही उच्च शिक्षा विभाग ने 2053 पदों के लिए तैयारी भी कर ली है।

एमपी पीएससी को भेजा प्रस्ताव

मध्यप्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग में रिक्त पड़े 2053 पदों पर नोटिफिकेशन तैयार कर लिया गया है। तो वही 4000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए एमपी लोक सेवा आयोग का ऑन लाइन प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। बताया गया है कि उच्च शिक्षा विभाग में 1600 से ज्यादा सहायक प्राध्यपकों एवं 200 ग्रंथपालों की भर्ती की जानी है।

इन पदों पर होगी भर्ती

उच्च शिक्षा विभाग जिन पदों पर भर्ती करने की तैयार कर रहा है उसके सबंध में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव का कहना है कि पहले चरण में सहायक प्राध्यापक के विभिन्न विषयों के 1669 ,ग्रंथपाल के 255, क्रीड़ा अधिकारी के 129 पदों पर भर्ती आयोजित की जानी है। अराजपत्रित संवर्ग के रिक्त पदों पर कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित की जाएगी। इसके अलावा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भर्ती भी कर्मचारी चयन मंडल द्वारा की जाएगी।

Next Story