मध्यप्रदेश

सीधी: तेंदुए के हमले से 4 वर्षीय मासूम की मौत, पिता के सामने ही जंगल की तरफ लेकर भागा

Sidhi MP News
x
Sidhi MP News: सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी जनपद के ग्राम पंचायत पोड़ी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पिता के सामने ही तेंदुआ चार वर्षीय बालक को उठा कर ले गया।

Sidhi MP News: सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी जनपद के ग्राम पंचायत पोड़ी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पिता के सामने ही तेंदुआ चार वर्षीय बालक को उठा कर ले गया। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने जंगल में जाकर बालक को तलाशना शुरू किया। लेकिन जब परिजनों को बालक मिला तब तक उसकी मौत हो गई थी।

बताया गया है कि पोड़ी निवासी संतोष सिंह पुत्र विष्णु सिंह निवासी पोड़ी 4 वर्ष खलिहान में खेल रहा था। मौके पर धान की बिजाई का कार्य किया जा रहा था। जिसके कारण बच्चे के परिजन काम में व्यस्त थे। इसी दरमियान अचानक एक जंगली तेंदुए ने बालक पर हमला कर उसे घसीटते हुए जंगल की तरफ ले गया। अचानक बालक के पिता की नजर अपने बालक पर पड़ी। तेंदुए से अपने बच्चे को बचाने के लिए पिता के साथ ही अन्य ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी। लेकिन तब तक तेंदुआ बालक को जंगल के अंदर की तरफ ले गया। तकरीबन 50 ग्रामीण जंगल में जाकर बालक को तलाशने का प्रयास करने लगे। जब बालक परिजनों को मिला तो उसकी जान जा चुकी थी।

पूर्व में हुई है घटना

बताया गया है कि गांव से सटे हुए जंगल में कई हिंसक जंगली जानवर रहते हैं। आए दिन यह जानवर गांव में आकर ग्रामीणों पर हमला कर देते हैं। ग्रामीणों की माने तो पूर्व में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें जंगली जानवरों ने मवेशियां के साथ ही ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल किया है।

वन विभाग की भूमिका संदिग्ध

पूर्व में कई बार ग्रामीणां द्वारा घटना के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई है। इसके बाद भी विभाग द्वारा समस्या के निराकरण की दिशा में आज तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिसके कारण जंगल के आस-पास रह रहे ग्रामीण भय के साए में रहने को विवश हैं।

Next Story