मध्यप्रदेश

MP Weather Forecast: एमपी में 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, इन 6 संभागों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी!

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Madhya Pradesh Weather Forecast

Madhya Pradesh Weather Forecast News: एमपी में मौसम का मिज़ाज समझ में नहीं आ रहा है। प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव का दौर जारी है।

Madhya Pradesh Weather Forecast News: एमपी में मौसम का मिज़ाज समझ में नहीं आ रहा है। प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव का दौर जारी है। एमपी मौसम विभाग ने फिर एक बार प्रदेश के 6 संभागों में बारिश की चेतावनी जारी की है। तो वहीं मौसम विभाग ने सागर संभाग में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम, हरदा, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां में बूंदाबांदी होने की संभावना है।

4 वेदर सिस्टम एक्टिव

मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इस वक्त प्रदेश में 4 सिस्टम एक्टिव है। मिली जानकारी के अनुसार एक पश्चिमी विक्षाेभ ट्रफ के रूप में पाकिस्तान और उसके आसपास बना हुआ है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश के तट पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है। जिससे प्रदेश के मौसम में बदलाव हो रहा है और बारिश हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आंध्रा काेस्ट पर बने कम दबाव के क्षेत्र (Low Pressure Area) में बदलकर आगे बढ़ता है तो ऐसी स्थिति में दो-तीन दिनों में पूर्वी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं वर्षा हाेने की संभावना है।

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार 30 सितंबर से आधे मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather) शुष्क होने लगेगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एमपी में मानसून की विदाई का समय 15 अक्टूबर के आसपास बताया है। बताया जा रहा है कि राजस्थान में विदाई घोषित होने के एक सप्ताह के अंदर यह मध्यप्रदेश से भी विदा हो जाता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story