मध्यप्रदेश

Agniveer Bharti Result 2022: रीवा-शहडोल सहित इन जिलों के 397 युवा बनेंगे 'अग्निवीर', ज्वाइनिंग का आया बुलावा

Agniveer Recruitment Exam 2023
x
Agniveer Bharti Result 2022: जबलपुर सेना कार्यालय में हुई अग्निवीरों की भर्ती में चयनित 397 युवाओं को आया बुलावा

Agniveer Bharti Result 2022: अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के तहत आयोजित की गई भर्ती का परीक्षा परिणाम आने से 397 ऐसे युवाओं के चेहरे खिल उठे है। जिनका चयन अग्निवीर के लिए हो गया है। चयनित युवाओं का बुलावा भी आ चुका है और उन्हे 29 नवंबर को ज्वाइंनिग देनी होगी।

सिंतबर माह में हुई थी भर्ती

इंडियन आर्मी के द्वारा अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया 15 सिंतबर से की गई थी। यह भर्ती प्रक्रिया 25 सिंतबंर तक आयोजित की गई थी। जिसमें रीवा-शहडोल संभाग सहित प्रदेश के एक दर्जन जिलों के 44 हजार युवाओं ने हिस्सा लिया था। जिसमें से 2100 युवाओं का चयन फिजिकल टेस्ट से किया गया था। वही 1601 युवाओं ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिए, जिसमें 397 युवाओं का चयन किया गया है। जिन्हे अब बुलावा भी आ गया है।

ज्ञात हो कि सेना में भर्ती करने के लिए अब अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है। जिसमें 18 से 23 वर्ष के युवा हिस्सा लेकर सेना में 4 वर्ष की नौकरी कर रहे है। उन्हे सेना के नियमानुसार वेतन-भत्ता एवं सुविधा अग्निवीरों को भी दिए जाने का प्रावधान बनाया गया हैं। ऐसे 397 युवाओं को अब मौका मिल रहा है। उन्हे अब सेना की ट्रेनिंग दी जाएगी।

Next Story