मध्यप्रदेश

एमपी की जेलों से छोड़े जायेंगे 356 कैदी, प्रदेश के गृह विभाग ने लिया निर्णय

mp tourism police
x
MP Latest News: मध्यप्रदेश की जेलों में बंद 356 कैदीयों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा किया जाएगा।

MP Latest News: अपने गुनाहों की सजा काट रहे मध्यप्रदेश की जेलों में बंद 356 ऐसे कैदियों को रिहा किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्हे स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर जेलों से छोड़ा जाएगा। जिससे वे खुले आसमान में अब आगे का जीवन यापन कर सकें और एक बेहतर जीवन जी सकें।

गृहमंत्री ने किया ऐलान

जेलों से कैदियों के रिहाई को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त के अवसर पर 356 कैदियों को छोड़े जाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई और जेल प्रशासन के लोगो को इसकी सूचना भी दी जा रही है। जिससे रिहा होने वाले कैदियों को तय समय पर छोड़ा जा सकें।

अच्छे आचारण पर मिलता है लाभ

जानकारी के तहत जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदियों का जेल में अच्छा आचरण होने तथा किसी भी प्रकार के रिकार्ड खराब न होने से उन्हे रिहाई का लाभ मिलता है। सरकार के गृह विभाग के द्वारा स्वतंत्रता दिवस (Independence day) एवं गणतंत्र दिवस के अवसर पर ऐसे कैदियों को छोड़ा जाता हैं। रिहा होने वाले कैदियों को सजा के आखिरी समय का लाभ मिलता है। उसी के तहत इस वर्ष 356 कैदियों को स्वतंत्रता दिवस पर रिहा करने का निर्णय लिया गया है।

Next Story