मध्यप्रदेश

एमपी के दमोह स्थित गंगा जमना स्कूल मामले में फरार आरोपियों पर 35 हजार इनाम घोषित, लुकआउट नोटिस भी जारी

Sanjay Patel
16 Aug 2023 6:35 AM GMT
एमपी के दमोह स्थित गंगा जमना स्कूल मामले में फरार आरोपियों पर 35 हजार इनाम घोषित, लुकआउट नोटिस भी जारी
x
MP News: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में गंगा जमना स्कूल मामले में सात आरोपी फरार चल रहे हैं जिन पर 35 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इसके साथ ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में गंगा जमना स्कूल मामले में सात आरोपी फरार चल रहे हैं जिन पर 35 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इसके साथ ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। हिजाब मामले में फरार चल रहे स्कूल प्रबंधन के फरार सदस्यों पर एसपी ने अब पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है।

एसपी ने घोषित किया इनाम

हिजाब मामले में गंगा जमना स्कूल प्रबंधन के सात सदस्य फरार बताए गए हैं जिन पर पुलिस अधीक्षक द्वारा इनाम घोषित किया गया है। इसके पूर्व आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद इनके बैंक खाते सीज किए गए थे। जिससे किसी प्रकार का लेन-देन न हो सके। इस संबंध में एएसपी संदीप मिश्रा के मुताबिक गंगा जमना स्कूल मामले में फरार सात आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इसके पूर्व चार फरार आरोपियों पर इनाम की राशि घोषित की गई थी। अब पुलिस अधीक्षक द्वारा सात आरोपियों पर यह इनाम की राशि घोषित की गई है। जो व्यक्ति इन फरार आरोपियों के बारे में सूचना देगा अथवा उनको गिरफ्तार करवाएगा उसको यह इनाम की राशि दी जाएगी।

हिजाब मामले में चर्चा में आया था स्कूल

यहां पर बता दें कि विगत जून महीने में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में यह स्कूल चर्चा में आया था। जिसके बाद हिंदूवादी संगठन के सदस्यों द्वारा ज्ञापन दिया गया। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने भी जांच की बात कही। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के निर्देश पर मामले की जांच प्रारंभ हुई जिसके बाद स्कूल प्रबंधन के 11 सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया था। हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने, धर्मांतरण और बच्चों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाने के मामले में गंगा जमना स्कूल चर्चाओं में आया था। स्कूल प्रबंधन के सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया था किंतु वह फरार हो गए। पुलिस ने दबिश भी दी किंतु इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। अब नवागत पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी द्वारा कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया है।

Next Story