मध्यप्रदेश

Railway News: एमपी में रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य से 30 ट्रेनें रद्द, 11 का बदला गया रूट

Sanjay Patel
24 Sep 2023 9:03 AM GMT
Railway News: एमपी में रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य से 30 ट्रेनें रद्द, 11 का बदला गया रूट
x
MP News: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य के चलते लगभग 30 ट्रेनों को रद्द किया गया है। जबकि 11 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही 4 लोकल यात्री ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है।

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य के चलते लगभग 30 ट्रेनों को रद्द किया गया है। जबकि 11 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही 4 लोकल यात्री ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। इससे हजारों यात्रियों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कटनी के मुड़वारा, कटनी और साउथ स्टेशन से लगभग आधा सैकड़ा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

न्यू कटनी जंक्शन यार्ड में चल रहा कार्य

न्यू कटनी जंक्शन यार्ड में चल रहे रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। जिसमें कटनी-बिलासपुर, कटनी-बीना सहित अन्य रूट में चलने वाली 30 यात्री ट्रेनें शामिल हैं। जबकि 11 ट्रेनों का रूट डायवर्ट हुआ है तो वहीं 4 लोकल यात्री ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट करते हुए रद्द किया गया है। कटनी, साउथ सहित मुड़वारा स्टेशन में प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री पहुंचे रहे हैं। जिसकी वजह से स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से लेकर स्टेशन के अंदर यात्रियों की भीड़ का दबाव बढ़ता जा रहा है। कटनी जिले के मुड़वारा, कटनी और साउथ स्टेशन से ट्रेनें प्रभावित होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चार में से मात्र एक मेमो ट्रेन का हो रहा संचालन

इस संबंध में मुड़वारा स्टेशन प्रबंधक संजय सिंह का कहना है कि रेलवे के रिमॉडलिंग कार्य की वजह से 16 सितम्बर से ट्रेन का संचालन बंद है। रेलवे द्वारा चार लोकल यात्री ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। जिसमें चार ट्रेनों में से एकमात्र ट्रेन 11602 मेमो का संचालन किया जा रहा है। बहरहाल 18236 और 11271 अपर एंड डाउन ट्रेन के बंद होने से मुड़वारा स्टेशन में यात्रियों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। यही वजह है कि स्टेशन परिसर में पैर रखने तक की जगह नहीं है। मेमो ट्रेन के छूटने के दौरान यात्रियों ने इसे रोकने की कोशिश की। दो से तीन दिन होने के बाद ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर यात्रियों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। जिससे वह ट्रेन तक रोकने पर आमादा होने लगे हैं। स्टेशन प्रबंधक ने यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए कुछ और गाड़ियां बढ़ाने की बात कही हैं। उनका कहना है कि एक और मेमो ट्रेन चलाई जाएगी जिससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिल सके।

Next Story