मध्यप्रदेश

30 August 2023 Train Cancelled List In MP: 30 अगस्त तक ये ट्रेनें रद्द, देखे List

Kanpur LTT Express Train
x
30 August 2023 Train Cancelled List In Madhya Pradesh:

30 August 2023 Train Cancelled List In MP: रेल दोहरीकरण का कार्य जोरों पर है। ऐसे में रेलवे द्वारा कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। ज्ञात हो कि 30 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व पड़ रहा है। ट्रेन रद्द होने से लोगों को आने जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सबसे अधिक परेशानी उन बहनों को होने वाली है जिन्हें ट्रेन में सवार होकर भाई की कलाई पर राखी बांधने जाना है। ट्रेन कैंसिल होने का असर बहन भाई के इस पर्व पर पड़ने वाला है। हालांकि इसके लिए रेलवे ने पहले ही ट्रेनों का रूट चार्ट जारी कर दिया है।

क्या है मुख्य कारण

जानकारी के अनुसार रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य एवं अन्य मरम्मत कार्यों की वजह से लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को 30 अगस्त तक के लिए रद्द किया गया है। लोकल और पैसेंजर ट्रेनें ही 200 से 300 किलोमीटर के दायरे में चल रही हैं। लेकिन रेलवे का प्रयास है कि रक्षाबंधन से पहले कुछ दिनों को चालू कर दिया जाए। इसके बाद भी लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द रहेंगी।

लंबी वेटिंग, यात्री परेशान

जिन रूटों पर ट्रेनों को रद्द किया गया है उस रोड पर चलने वाली अन्य ट्रेनों का परिचालन सामान्य है। लेकिन कैंसिल हुई ट्रेनों की वजह से यात्रियों की भीड़ बढ़ चुकी है। ज्यादातर ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए लंबी वेटिंग है। जबलपुर डिवीजन में निरंतर चल रहे कार्य की वजह से आने वाले सप्ताह में कुछ और ट्रेनों को रद्द किया जा सकता है।

रद्द की गई यह ट्रेन

रद्द ट्रेनों के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार 27 अगस्त को बीकानेर-पुरी, साईंनगर शिर्डी-पुरी और पुरी-वलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

वही 28 अगस्त को पुरी-गांधीधाम और पुरी अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

बताया गया है कि 29 अगस्त को अमजेर-पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

इधर 30 अगस्त को कुर्ला-भुवनेश्वर और पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

Next Story