मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में क्रिसमस के दिन 250 ईसाईयों ने हिंदू धर्म अपना लिया

मध्य प्रदेश में क्रिसमस के दिन 250 ईसाईयों ने हिंदू धर्म अपना लिया
x
250 Christians convert to Hinduism on Christmas day in Madhya Pradesh: इन सभी लोगों की हिन्दू धर्म में वापसी कराइ गई है

250 Christians convert to Hinduism on Christmas day in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के दमोह में 250 लोगों ने अपना पुराना पंथ छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है. दमोह के आशीर्वाद गार्डन में यह घर वापसी हुई है. इनमे बच्चे और महिलाऐं भी शामिल रहे. सभी ने सामूहिक रूप से मंत्रोचारण किया, गंगाजल से खुद को शुद्ध किया और ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया

दमोह में 250 ईसाईयों ने अपनाया हिंदू धर्म

एमपी के दमोह में एक साथ 250 ईसाईयों का सामूहिक धर्म परिवर्तन करने के मामला सामने आया है. . इसके लिए हिंदू संगठन ने बाकायदा अनुष्ठान का आयोजन कराया, और दूसरे धर्म के लोगों की हिंदू धर्म में वापसी कराई. पंडितों के इन सभी का गंगाजल से शुद्धिकरण कराया और हवन पूजन भी कराया गया.

वो भी क्रिसमस के दिन

ईसाईयों के लिए क्रिसमस का दिन सबसे खास होता है, माना जाता है कि इसी दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था. लेकिन सभी ईसाईयों ने इसी खास दिन में अपने धर्म का त्याग कर दिया और हिंदू धर्म की वापसी कर ली. इस 250 लोगों में ज़्यादातर परिवार हैं जिनमे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने हिंदू धर्म को वापस से स्वीकार किया है.

हिन्दू धर्म को अपनाने वालों को हवन वेदियों के सामने बिठाकर मंत्रोच्चारण किया गया. सभी पर गंगाजल छिड़कर कर उसका शुद्धिकरण किया गया. इसके बाद हवन कराया गया इसके बाद हवन कराया गया.बताया गया कि इन सभी लोगों ने हिंदू धर्म छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया था. अब इन सभी ने फिर से हिंदू धर्म अपनाकर 'घर वासपी' की।

पहले हिंदू ही थे

बताया गया है कि जिन लोगों ने ईसाई से हिन्दू धर्म अपनाया है वो पहले हिंदू ही हुआ करते थे उन्हें पैसों का लालच देकर और बहला फुसलाकर ईसाई बना दिया गया था. उन्हें अब जाकर यह महसूस हुआ है. इसी लिए उन्होंने दोबारा हिंदू धर्म अपना लिया

Next Story