मध्यप्रदेश

गजब! MP में यहां बाबू के जेब से निकले रिश्वत के 20 हजार रूपए, पैंट भी हुआ जब्त

sihora lokayukta trap
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोरा (Sihora) में रिश्वत के खिलाफ हुई कार्रवाई।

SIHORA: रिश्वत की रकम 20 हजार रूपये लेकर जैसे ही नगर पालिका का बाबू संतोष दहायत ने पैंट में रखी, वहां मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। लोकायुक्त ने बाबू का पैंट उतरवाकर उसे अपने कब्जे लेने के साथ जांच कर्रवाई की है। यह कार्रवाई मध्य प्रदेश के सिहोरा नगर पालिका (Sihora Municipality) के जल प्रदाय शाखा में पदस्थ बाबू के खिलाफ लोकायुक्त जबलपुर (Lokayukta Jabalpur) की टीम ने की है। आरोपी बाबू के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की गई है।

बिल भुगतान के एवजं में मागी थी रिश्वत

नगर पालिका में मटेरियल की सप्लाई करने वाले देवेन्द्र साहू से बाबू ने 35 हजार रूपये बिल भुगतान के एवज में बतौर रिश्वत के तौर पर मांगी थी। जिसके चलते सप्लायर ने इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त में की थी। शिकायत के आधार पर एसपी अनिल विश्वकर्मा ने टीम बनाई और रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई की है।

7 लाख रूपये का था बिल

देवेन्द्र साहू ने बताया कि कोरोना के समय अप्रैल से अब तक उन्होने सिहोरा नगर पालिका के आर्डर पर मटेरियल की सप्लाई किया था। मटेरियल सप्लाई के 7 लाख रूपये का बिल भुगतान किया जाना था। वह लगातार जल प्रदाय शाखा के बाबू संतोष दहायत के पास बिल भुगतान के लिए चक्कर लगा रहा था। इसी बीच बाबू ने बिल भुगतान के एवज में 35 हजार रूपयो की माग करने लगा। परेशान होकर वह जबलपुर लोकायुक्त में इसकी शिकायत किया था। वह रिश्वत की पहली किश्त 20 हजार रूपये बाबू को दिया था।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story