मध्यप्रदेश

एमपी नगरीय निकाय चुनाव के मतगणना की तारीख बदली: अब इस दिन होगी काउंटिंग, राष्ट्रपति चुनाव के चलते हुआ बदलाव

MP Nagar Nigam Election 2022
x

MP Nagar Nigam Election 2022

एमपी नगरीय निकाय चुनाव 2022: कांग्रेस और भाजपा ने राज्य निर्वाचन आयोग से वोट काउंटिंग तिथि में बदलाव की मांग की थी.

एमपी नगरीय निकाय चुनाव 2022: 18 जुलाई को मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना होनी थी, इसी दिन देश में राष्ट्रपति पद (Presidential Election 2022) के लिए चुनाव भी होने हैं. जिसके चलते राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने वोट काउंटिंग डेट में बदलाव किया है. अब मध्यप्रदेश में निकाय चुनावों के दूसरे चरण की मतगणना 20 जुलाई (MP Nagariya Nikay Election Results New Date) को होगी.

कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से मुलाक़ात की थी. दोनों दलों ने मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों के मतगणना की तिथि स्थगित करने की मांग की थी. इसके पीछे राष्ट्रपति चुनाव का हवाला दिया गया है. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. दोनों दलों की सहमति को देखते हुए मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना की तारीख में संशोधन किया है और नई तारीख 20 जुलाई तय की है.

कांग्रेस और भाजपा की सहमति

एमपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव के मतगणना दिनांक पर बदलाव की मांग भाजपा और कांग्रेस की तरफ से की गई थी और साथ ही तिथि को आगे बढ़ाने की सहमति भी जताई गई थी. दोनों दलों का कहना है कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होने हैं, इसमें सभी विधायक भाग लेंगे. जिसके चलते विधायक दूसरे चरण के निकाय चुनाव की मतगणना में भाग लेने से वंचित रह जाएंगे. राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए मतगणना की तारीख में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है.

Next Story