मध्यप्रदेश

16 September 2023 School Holiday In Indore: 16 सितम्बर को इंदौर के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

16 September 2023 School Holiday In Indore: कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों को एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं।

16 September 2023 School Holiday In Indore | School Holiday In Indore | Holiday in Indore Schools DM Order: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में भारी वर्षा को देखते हुए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में 16 सितम्बर 2023 को अवकाश घोषित कर दिया है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों को एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कक्षा पहली से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

-------------------------------------------------

11.50 लाख बिजली बिलों से 455 करोड़ की बकाया राशि आस्थगित

मध्यप्रदेश ऊर्जा विभाग के निर्देशानुसार 1 किलोवॉट तक के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं की 31 अगस्त 2023 तक की बकाया राशि सितंबर 2023 के बिल से आस्थगित की जा रही है। 1 सितंबर से अब तक पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 11.50 लाख बिजली बिलों से पुरानी बिल राशि आस्थगित कर सिर्फ चालू माह का ही बिल दिया है। कंपनी द्वारा अब तक जारी 11.50 लाख बिलों पर पुरानी 455 करोड़ रूपए की राशि आस्थगित की गई है। मालवा और निमाड़ के अलग-अलग जिलों के मीटर रीडिंग ग्रुपों के हिसाब से प्रतिदिन बिजली बिल बनाए जा रहे हैं। पात्रता के अनुसार इन उपभोक्ताओं के सितंबर के बिलों से पुरानी बकाया राशि आस्थगित कर सिर्फ चालू माह की बिल राशि के देयक ही दिए जा रहे हैं। जिन उपभोक्ताओं की राशि आस्थगित की गई है, उसे अलग कॉलम में दर्ज किया जा रहा है, पुरानी राशि पर कोई सरचार्ज नहीं लिया जाएगा।

-------------------

खरगोन जिले में 100 से अधिक उत्पादों की खादी ग्रामोद्योग लगाएगा प्रदर्शनी

मप्र शासन का खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग विभिन्न संस्थाओं और समुदायों के माध्यम से वनोपज और जड़ी बूटियों को संग्रहित कर उनके उत्पाद बनाने का कार्य करता है। हालांकि अधिकांश लोग विभाग को खादी के पहनावे बनाने के रूप में जानते हैं। जबकि ऐसा नहीं है। विभाग द्वारा लगभग 100 से अधिक उत्पाद अलग-अलग संस्थाओं और स्थानों पर बनाने के कार्य करते हैं। उत्पादों में जहां रेशमी और ऊनी कपड़े होंगे तो खाद्य उत्पाद में शहद, पापड़ और आचार जैसी अनेक पदार्थ प्रदर्शनी में उपलब्ध होंगे।

विभाग द्वारा 25 सितंबर तक खरगोन जिले के जैन पोरवाड़ धर्मशाला बिरला मार्ग पोस्ट ऑफिस चौराहा पास प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में कबीरा खादी के कपड़े, रेशमी ऊनी रेडिमेड गारमेंट्स एवं विन्ध्यावैली के प्रोडक्ट जो शासन की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत छोटे-छोटे कुटीर उद्योगों द्वारा बनाई गई वस्तुए हैं। जो मुख्यतः विन्ध्यावैली ब्रान्ड से जुड़ी हुई है। जिले वासियों से अनुरोध है कि प्रदर्शनी में आकर खादी वस्त्रों की खरीदी कर लाभ उठाएं। वहीं खादी वस्त्रों पर 20 प्रतिशत प्लस 10 प्रतिशत एवं विन्ध्यावैली उत्पादों पर 20 प्रतिशत की छूट बिक्री पर होगी।

Next Story