मध्यप्रदेश

CGPSC Exam: सीजीपीएससी परीक्षा में नहीं बैठ पाए एमपी के 1500 स्टूडेंट, तीन से पांच घंटे विलंब से पहुंची ट्रेनें

Sanjay Patel
27 Feb 2023 10:56 AM GMT
CGPSC Exam: सीजीपीएससी परीक्षा में नहीं बैठ पाए एमपी के 1500 स्टूडेंट, तीन से पांच घंटे विलंब से पहुंची ट्रेनें
x
CGPSC Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा सिविल जज परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें एमपी के कई जिलों से भी परीक्षा देने के लिए छात्र गए थे। किन्तु वह परीक्षा देने से वंचित रह गए।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा सिविल जज परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें एमपी के कई जिलों से भी परीक्षा देने के लिए छात्र गए थे। किन्तु वह परीक्षा देने से वंचित रह गए। ट्रेनों का समय पर न पहुंचना छात्रों के लिए भारी पड़ गया। रायपुर स्टेशन पर रविवार को तीन ट्रेनें विलम्ब से पहुंचीं। जिसके कारण मध्यप्रदेश के तकरीबन 1500 छात्र सिविल जज परीक्षा में शामिल नहीं हो सके।

48 पदों के लिए आयोजित थी परीक्षा

सीजीपीएससी द्वारा सिविल जज परीक्षा का आयोजन 48 पदों के लिए किया गया था। जिसमें एमपी के भोपाल, जबलपुर, इंदौर सहित आसपास के कई जिलों से तकरीबन 1500 छात्र भी शामिल होने के लिए गए थे। जिसमें भोपाल एवं उसके आसपास के जिलों के 250 छात्र भी शामिल हैं। यह छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गए। रविवार को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। किन्तु तीन ट्रेनें रायपुर तीन से पांच घंटे के विलंब से पहुंची। इस परीक्षा में आयोग द्वारा 25 हजार एडमिट कार्ड जारी किए गए थे जिसमें तकरीबन 10 हजार से अधिक छात्र शामिल नहीं हो सके। देश भर के अनेक हिस्सों से छत्तीसगढ़ सिविल जज परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र पहुंचे थे किन्तु ट्रेनों की लेटलतीफी उन पर भारी पड़ गई।

यह ट्रेनें पहुंची लेट

ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण छात्रों की सिविल जज परीक्षा देने के सपने पर पानी फिर गया। रविवार को यह ट्रेनें काफी विलंब से रायपुर पहुंचीं। बताया गया है कि समता एक्सप्रेस के रायपुर पहुंचने का समय 5.55 निर्धारित है किंतु वह वह 10.32 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसी तरह अमरकंटक एक्सप्रेस के पहुंचने का समय 7 बजे निर्धारित है किंतु वह 10.10 बजे रायपुर पहुंची। वहीं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी विलंब का शिकार हुई। पहुंचने का समय 8.25 बजे निर्धारित है किंतु यह 10.25 बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। जिससे छात्र सीजीपीएससी द्वारा आयोजित सिविल जज की परीक्षा देने से वंचित रह गए और उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

Next Story