मध्यप्रदेश

एमपी के मंडला में फुल्की खाने से 150 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती, जांच में जुटा प्रशासन

एमपी के मंडला में फुल्की खाने से 150 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती, जांच में जुटा प्रशासन
x
Mandla Mp News: एमपी के मंडला जिले में फुल्की खाने से 150 बच्चे बीमार.

मंडला: हाट बाजार में फुल्की खाने से लगभग 150 लोग बीमार हो गए और फ्रूड पॉइजिनिंग के चलते उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना एमपी के मंडला जिले के मोहगांव विकासखंड क्षेत्र की है। जानकारी के तहत शनिवार रात बीमार हुए 60-70 मरीजों को एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है, जहां 29 लोगों को मोहगांव स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, इनमें बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं।

खरीदी करने बाजार गए थें गांव के लोग

बताया गया है कि जिला मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर सिंगारपुर में गत शनिवार को स्थानीय बाजार लगा था। बाजार में खरीदी करने के लिए गांव के लोग भी बड़ी संख्या में वहां पहुचे थें। खरीदी के दौरान सभी ने फुल्की खा ली, जिसके थोड़ी देर बाद उन्हें उल्टियां होने लगी। शुरुआत में उन्हें मोहगांव उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जब संख्या बढ़ने लगी तो उन्हें जिला अस्पताल मण्डला भेजा गया।

इलाज में जुटी डॉक्टर की टीम

एक साथ बीमार हुए लोगो के सबंध में सीएमएचओ डॉ श्रीनाथ सिंह को जब जानकारी लगी, तो वे डॉक्टरों की टीम के साथ मरीजों के बीच पहुचें और इलाज शुरू करवाया।

मंडला कलेक्टर हर्षिका सिंह ने बताया कि ग्राम सिंगारपुर से बड़ी संख्या में लोगों का स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी आई थी, जिसके बाद वहां मेडिकल टीम, पुलिस और प्रशासन के माध्यम से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। प्राथमिक तौर पर यह फूड पॉइजनिंग का मामला लग रहा है। इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम को लगाया गया है। वही अस्पताल पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मरीजों से बातचीत की। जहाँ बीमार हुए लोगो ने बताया कि सिंगारपुर बाजार में गोल गप्पा खाया था, जिसके बाद उन्हें उल्टियां होने लगी। लोगों की तबियत बिगड़ते देख ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को सूचना दी।

Next Story