मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में वारदात 111 गैंग के 11 सदस्य गिरफ्तार, आरोपियों में 6 नाबालिग

Satna MP News
x
एमपी (Madhya Pradesh) के सतना जिले (Satna District) में दहशत का पर्याय बन चुके वारदात गैंग 111 के 11 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

MP Satna Vardaat 111 Gang News: एमपी (Madhya Pradesh) के सतना जिले (Satna District) में दहशत का पर्याय बन चुके वारदात गैंग 111 के 11 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में 6 नाबालिग है। आरोपियों को पुलिस द्वारा पकड़ कर न्यायालय में पेश किया गया। गैंग में शामिल अन्य सदस्यों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों में छापामारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी वारदात 111 नाम से शहर में विभिन्न मोहल्लों में गैंग बना कर दहशत फेलाने का कार्य करते हैं। इन मोहल्लेवार गैंगो में जो लोग शामिल हैं उसमें से अधिकतर नाबालिग है।

क्या करते हैं गैंग के लोग

बताया गया है कि गैंग के सदस्य लोगों से मारपीट और झगड़ा कर उसका वीडियो बना लेते हैं, इसके बाद आरोपियों द्वारा पीड़ित को ब्लैकमेल किया जाता है। इसके अलावा हथियारों के साथ फोटो खिचवाना- वीडियो बनाना और उसे सोसल मीडिया पर बनी वारदात गैंग की आईडी में अपलोड किया जाता है। इस प्रकार से गैंग के सदस्य दहशत फैलाने का कार्य करते हैं। आरोपियों की यह आपराधिक घटना आम जन के साथ ही पुलिस के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई थी।

हाल की घटनाएं

वारदात गैंग के सदस्यों ने साहिल नाम के एक युवक की जम कर पिटाई करने के बाद उसकी स्कॉर्पियो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके पूर्व आरोपियों ने दो छात्रों की बेदम पिटाई भी की थी। एक अधिकवक्ता के मकान में पत्थरबाजी का जो मामला सामने आया था उसमें भी गैंग के लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। क्षेत्र में घट रही आपराधिक घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता पर भी आम जन द्वारा दबाव बनाया जा रहा था।

परिजनों को दी समझाइस

आरोपियां के परिजनों और माता-पिता को पुलिस द्वारा समझाइस दी गई है। साथ ही आरोपियों की हरकतों को लेकर पुलिस द्वारा उन्हें डांट-फटकार भी लगाई गई। परिजनों द्वारा बच्चों की हरकतों पर नजर रखने का आश्वासन दिया गया है।

अवांछित भीड़ को खदेड़ा

वारदात गैंग की आपराधिक घटनाओं को देखते हुए पुलिस द्वारा शहर में छापामारी की जा रही है। पुलिस द्वारा उन जगहों पर अधिक फोकस किया जा रहा है, जहां अवांछित भीड़ एकत्रित रहती है। इसी कड़ी में सोमवार को पुलिस द्वारा ईदगाह चौक, सब्जी मंडी, पन्नी लाल चौक पार्किंग, प्रेम नगर, धवारी व बाजार में लोगों को खदेड़ा।

वर्जन

वारदात गैंग के 11 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपियों में 6 नाबालिग है। गैंग के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न जगहों में छापामारी कर रही है।

एसएम उपाध्याय, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story