मध्यप्रदेश

10वीं बोर्ड का घोषित होगा परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को, 10 लाख से ज्यादा छात्रों का भविष्य आएगा सामने

10वीं बोर्ड का घोषित होगा परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को, 10 लाख से ज्यादा छात्रों का भविष्य आएगा सामने
x
भोपाल (mp board 10th result 2021) : 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को घोषित होने जा रहा है। इसमें 10 लाख से ज्यादा छात्रों का भविष्य सामने आयेगा। जानकारी के तहत परीक्षा परिणाम शाम 4 बजे वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। हालांकि इस बार छात्रों में फेल होने को लेकर कोई तनाव नही है। वही अंको को लेकर वे चिंतन कर रहे है।

भोपाल (mp board 10th result 2021) : 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को घोषित होने जा रहा है। इसमें 10 लाख से ज्यादा छात्रों का भविष्य सामने आयेगा। जानकारी के तहत परीक्षा परिणाम शाम 4 बजे वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। हालांकि इस बार छात्रों में फेल होने को लेकर कोई तनाव नही है। वही अंको को लेकर वे चिंतन कर रहे है।

कोई भी छात्र नही होगे फेल

छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर उनके अंक पता चलेंगे। इस बार खास यह होगा कि परीक्षा में कोई छात्र फेल नहीं होगा। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार बोर्ड द्वारा परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं। इसलिए रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के फॉर्मूले पर तैयार किया गया है। मंडल ने छात्रों और पैरेंट्स के लिए विभिन्न पोर्टलों के माध्यम से मूल्यांकन का परिणाम जानने की सुविधा उपलब्ध कराई है।

रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र को मिलेगा मौका

एमपी बोर्ड की 10वीं की विशेष परीक्षाएं 1 से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। मंडल के सचिव की तरफ से जारी आदेश के अनुसार मूल्यांकन के तय फॉर्मूले के बाद परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र को परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story