मध्यप्रदेश

10th And 12th Supplementary Exam Schedule: 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा में बदलाव, अब इस तारीख को होंगे एग्जाम, जाने वजह

MPTET exam
x
10th And 12th Supplementary Exam Schedule: 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा में बदलाव, अब इस तारीख को होंगे एग्जाम, जाने वजह! Changes in 10th and 12th Supplementary Exam, now the exam will be held on this date, know the reason

10th And 12th Supplementary Exam Schedule: माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं एवं 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा में आंशिक संशोधन किया है। यह आंशिक संशोधन प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत और नगरी निकाय चुनाव को ध्यान में रखकर किया गया है। आंशिक परिवर्तन के बाद परीक्षा की तिथियों की घोषणा शिक्षा मंडल द्वारा कर दी गई है। छात्रों को कोई असुविधा न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है।

कब होगी परीक्षा

जानकारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। बताया गया है कि 12वीं के सभी विषयों की पूरक परीक्षा 20 जून एवं दसवीं की परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 1 जुलाई तक चलेगी। बताया गया है कि हायर सेकेंडरी व्यवसायिक की पूरक परीक्षा 21 जून से 30 जून तक रहेगी। परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी।

पहले यह था परीक्षा का समय

बताया गया है कि पूरक परीक्षा 21 से 30 जून तक तथा बारहवीं की पूरक परीक्षा 20 जून से होने वाली थी। जानकारी के अनुसार वर्ष 2022 में पूरक परीक्षा में 196461 छात्र परीक्षा में सम्मिलित होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम को देखते हुए परीक्षा के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव किया गया है।

परीक्षा केंद्र में रहेगी चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। छात्रों को बताया गया है कि वह निर्धारित समय से पूर्व परीक्षा केंद्र में पहुंचे। नकल जैसे प्रकरण से निपटने के लिए केन्द्राअध्यक्षों को व्यवस्था बनाने के आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं।

Next Story