मध्यप्रदेश

एमपी के जंगल में मिला 10 किलो का बम, विस्फोट से थर्रा उठा इलाका

Sanjay Patel
4 Jun 2023 11:02 AM GMT
एमपी के जंगल में मिला 10 किलो का बम, विस्फोट से थर्रा उठा इलाका
x
MP News: मध्यप्रदेश के सागर जिले के जंगल 10 किलो वजनी बम पाया गया। इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण इलाके में सनसनी फैल गई। जंगल में बम की सूचना पर दलपतपुर पुलिस मौके पर पहुंची।

मध्यप्रदेश के सागर जिले के जंगल 10 किलो वजनी बम पाया गया। इसकी जानकारी होते ही ग्रामीण इलाके में सनसनी फैल गई। जंगल में बम की सूचना पर दलपतपुर पुलिस मौके पर पहुंची। जिसने देखा कि झाड़ियों में एक पुराना बम डला हुआ है। पुलिस द्वारा बम वाले क्षेत्र को सुरक्षित किया गया। इसके बाद इसकी जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी गई। जिसके बाद टीम ने इसे नष्ट कराया। बताया गया है कि यह बम जहां पर मिला वहां पहले फायरिंग रेंज हुआ करती थी।

बीडीएस ने सुरक्षित किया नष्ट

सागर जिले के बण्डा थाना की दलपतपुर पुलिस चौकी के जंगल में दो दिन पूर्व एक बम पाया गया था। जिसके बाद ग्रामीण दहशत में आ गए थे। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने दलपतर पुलिस को दी थी। झाड़ियों में मिले दस किलो वजनी बम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद क्षेत्र को सुरक्षित करते हुए बीडीएस को इसकी जानकारी से अवगत कराया गया। दलपतपुर चौकी के मंडी और पात्री कोटा गांव के पास जंगल में कई साल पुराना बम पड़ा था। सागर से बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और बम की जांच की गई।

ब्लास्ट से थर्राया इलाका

बम की जांच बीएडीएस के साथ पुलिस द्वारा की गई। जांच के दौरान यह बम दस किलो वजनी पाया गया। यह झाड़ियों के पीछे पड़ा हुआ था। जिसके बाद उसे नष्ट करने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इस दौरान बम को एक गड्ढे में रखकर नष्ट किया गया। बम के ब्लास्ट होने की आवाज से आसपास का समूचा इलाका थर्रा उठा। बम के विस्फोट होते ही आसपास धूल का गुबार छा गया। बताया गया है कि दलपतपुर चौकी के मंडी और पात्री कोटा गांव के जंगल में जिस जगह यह बम पाया गया है वहां पहले फायरिंग रेंज हुआ करती थी। जिसके चलते ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बम फायरिंग रेंज का ही होगा जो अब पाया गया।

Next Story