मुरैना

एमपी के मुरैना में वन विभाग की टीम पर रेत माफिया ने किया हमला

Sanjay Patel
9 Dec 2022 8:40 AM GMT
एमपी के मुरैना में वन विभाग की टीम पर रेत माफिया ने किया हमला
x
रेत माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह खुलेआम इस कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं दबोचे जाने के डर से वह वन विभाग की टीम पर हमला बोलने से भी परहेज नहीं करते।

रेत माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह खुलेआम इस कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं दबोचे जाने के डर से वह वन विभाग की टीम पर हमला बोलने से भी परहेज नहीं करते। ऐसा ही मामला मुरैना का सामने आया है। जहां माफियाओं ने वन विभाग की टीम को घेरकर हमला बोल दिया। इस दौरान माफियाओं द्वारा फायरिंग के साथ ही पत्थर भी बरसाए गए।

क्या है मामला

चंबल में माफिया दिन-रात रेत का अवैध खनन करने में जुटे हुए हैं। जिस पर समय-समय पर वन विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कार्रवाई भी की जाती रही है किंतु इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पाया है। बताया गया है कि वन विभाग के अधिकारियों को यह खबर लगी कि चंबल के टेंटरा थाना अंतर्गत बरेटा घाट पर लोडर के माध्यम से रेत का खनन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी व फारेस्ट गार्ड सहित अन्य कर्मचारी तीन अलग-अलग गाड़ियों में सवार होकर मौके पर पहुंच गए। इस दौरान माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रेत भरने वाले लोडर को जब्त कर लिया गया। कार्रवाई से माफियाओं में खलबली मच गई।

फायरिंग के साथ बरसाए पत्थर

वन विभाग की टीम द्वारा लोडर जब्त करते ही माफिया मौके पर एकत्रित हो गए और फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर वन विभाग की टीम द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गई। जिससे माफिया के हौंसले कुछ देर के लिए पस्त हुए किन्तु उनके द्वारा पत्थरबाजी प्रारंभ कर दी गई। फायरिंग और पत्थरबाजी से वन विभाग की गाड़ियों के जहां कांच टूट गए वहीं कर्मचारियों को भी चोटें पहुंची हैं। जिस पर वन विभाग की टीम दबे पांव वापस आने का मन बनाया किंतु रेत माफियाओं द्वारा बैरियर लगाकर उनका रास्ता रोक दिया गया। घटना के बाद वन अमले द्वारा माफिया व उसके साथियों के खिलाफ टेंटरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही वन विभाग द्वारा पुलिस से भी मदद मांगी है कि आगे माफिया पर जो कार्रवाई की जाएगी उसमें पुलिस विभाग अपना सहयोग प्रदान करे जिससे माफिया पर बेखौफ होकर कार्रवाई की जा सके।

Next Story