मुरैना

एमपी मुरैना में दूसरे के घर के सामने रख दी वृद्ध की लाश, जानिए परिजनों ने ऐसा क्यों किया

Sanjay Patel
21 Dec 2022 10:19 AM GMT
एमपी मुरैना में दूसरे के घर के सामने रख दी वृद्ध की लाश, जानिए परिजनों ने ऐसा क्यों किया
x
मुरैना में एक वृद्ध की मौत के बाद परिजनों ने उसकी अर्थी सजाई एवं लाश ले जाकर दूसरे के घर सामने रख दी। इस दौरान जिस घर के सामने यह लाश रखी गई वह घर में ताला जड़कर गायब हो गया।

मुरैना में एक वृद्ध की मौत के बाद परिजनों ने उसकी अर्थी सजाई एवं लाश ले जाकर दूसरे के घर सामने रख दी। इस दौरान जिस घर के सामने यह लाश रखी गई वह घर में ताला जड़कर गायब हो गया। मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंचकर वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

क्या है मामला

वनखंडी क्षेत्र स्थित एक वृद्ध सुघर सिंह नागर ने अपने पड़ोस में रहने वाले एक युवक राकेश खेमरिया को रुपए दिए गए थे। बताया गया है कि वृद्ध ने अपने दामाद की नौकरी लगवाने के लिए राकेश को 4 लाख 70 हजार रुपए पांच वर्ष पूर्व दिए थे। जब वृद्ध युवक से दामाद की नौकरी के संबंध में पूछता तो बार-बार उसे केवल आश्वासन ही दिया जाता था। इस दौरान जब वृद्ध के दामाद की नौकरी नहीं लगी तो उसने युवक से अपने रुपए वापस मांगे किन्तु उसके द्वारा रुपए भी नहीं दिए गए। जिसके कारण उनकी चिंता दिनोंदिन बढ़ती जा रही थी और वृद्ध की मौत हो गई।

ठग के दरवाजे पर लाश पर जताया आक्रोश

बताया गया है कि वृद्ध के पुत्र नहीं थे। उनके द्वारा दामाद अनेक सिंह को अपना घर जमाई बनाकर रखा गया था। वह बेरोजगार थे। इस दौरान ठग द्वारा उनके दामाद की नौकरी लगवाने के नाम पर 4 लाख 70 हजार रुपए ले लिए गए। वृद्ध ने अपना प्लॉट बेचकर दामाद की नौकरी लगवाने के लिए रुपयों का इंतजाम किया था। इस दौरान वृद्ध की मौत हो गई। जिनकी परिजनों ने अर्थी सजाई और लाश ले जाकर ठग के घर के सामने रखकर आक्रोश जताया गया।

पुलिस ने दी पीएम कराने की समझाइश

परिजनों द्वारा जब शव ठग खेमरिया के दरवाजे पर मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। इसी दौरान कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिस पर वृद्ध के परिजनों द्वारा ठग पर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया। किन्तु पुलिस ने परिजनों को समझाइश दी कि यदि रिपोर्ट दर्ज कराना है तो पहले शव का पोस्टमार्टम कराना होगा। जिससे यह साबित हो सके कि वृद्ध की मौत चिंता से हुई है। पुलिस की बात मानकर परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिए राजी हो गए। फिलहाल पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। जिसके आधार पर ही यह तय किया जाएगा कि राकेश खेमरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए या नहीं।

Next Story