मुरैना

मध्य प्रदेश: रेलवे ने बजरंगबली को दिया नोटिस! कहा- मंदिर हटाओ वरना तोड़ देंगे, बवाल मच गया

मध्य प्रदेश: रेलवे ने बजरंगबली को दिया नोटिस! कहा- मंदिर हटाओ वरना तोड़ देंगे, बवाल मच गया
x
Madhya Pradesh: मुरैना में रेलवे ने बजरंगबली को नोटिस दिया है, यह खबर मजाकिया लगती होगी मगर यह भगवान का अपमान है

MP Railways gave notice to Bajrangbali: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रेलवे डिपार्टमेंट ने कांड कर दिया है. रेलवेस ने बजरंगबली के नाम एक नोटिस दिया है जिसमे कहा गया है कि अगर मंदिर नहीं हटाया गया तो रेलवे उसे तोड़ देगा। हनुमान जी के इस अपमान का मामला तब तूल पकड़ने लगा तो रेलवे के अधिकारीयों की बुद्धि खुल गई और रेलवे ने नोटिस से बजरंगबली का नाम हटाकर पुजारी का नाम लिख दिया मगर हनुमान जी के भक्तों को रेलवे की इस हरकत से बहुत नाराजगी हुई.

बजरंगबली को रेलवे ने थमाया नोटिस

मामला मुरैना के सबलगढ़ कसबे में ग्यारहमुखी हनुमान मंदिर का है. जहां रेलवे ने बजरंगबली के नाम से नोटिस चिपकाया है. नोटिस में बजरंगबली को मंदिर हटाने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है और न हटाने पर रेलवे के द्वारा मंदिर तोड़े जाने की बात कही गई है. इतना ही नहीं रेलवे द्वारा मंदिर तोड़े जाने पर JCB का जो खर्च आएगा वो भी बजरंगबली से वसूले जाने की बात कही गई है.

इस नोटिस को देखकर लोगों का पारा चढ़ गया, रेलवे के अधिकारी मुर्ख तो साबित हो ही गए लेकिन उनके खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया. इस मामले में झाँसी रेल मंडल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने कहा-

सबलगढ़ में श्योपुर-ग्वालियर ब्राडगेज लाइन का काम चल रहा है, यहां से अन्य अतिक्रमण भी हटाए गए हैं। मंदिर रेलवे की जमीन में है, पहले बजरंग बली के नाम नोटिस जाना क्लेरिकल गलती थी, जिसे सुधार दिया गया है, नया नोटिस पुजारी के नाम दिया गया है।

लोगों ने रेलकर्मियों को भगा दिया

इस मामले पर हंगामा शुरू हुआ तो रेलवेकर्मी अपनी गलती को सुधारने के लिए वापस मंदिर गए. रेलवे ने मंदिर के पुजारी के नाम से नया नोटिस चिपकाने के लिए उन्हें भेजा था. लेकिन गुस्साए लोगों ने रेलवेकर्मियों को वहां से भगा दिया।

अब रेलवे ने अपनी नोटिस की जगह मंदिर के पुजारी हरिशंकर शर्मा का नाम लिख दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर का निर्माण अवैध तरीके से नहीं हुआ है और ना ही रेलवे की जमीन में बना है. हमें मंदिर को बचाने के लिए जो करना पड़ेगा हम करेंगे।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story