मुरैना

एमपी के मुरैना में युवक-युवती की हत्या कर चंबल नदी में फेंका शव, ऑनर किलिंग का मामला

Sanjay Patel
18 Jun 2023 11:51 AM GMT
एमपी के मुरैना में युवक-युवती की हत्या कर चंबल नदी में फेंका शव, ऑनर किलिंग का मामला
x
MP News: मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अंबाह में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां प्रेमी व प्रेमिका के घर से भाग जाने से गुस्साए लड़की पक्ष ने करीब 15 दिन पहले ही अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर दोनों को पहले गोली मार दी।

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अंबाह में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां प्रेमी व प्रेमिका के घर से भाग जाने से गुस्साए लड़की पक्ष ने करीब 15 दिन पहले ही अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर दोनों को पहले गोली मार दी। इसके बाद उनका शव चंबल नदी में बहा दिया। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है। युवक-युवती के शव को ढूंढ़ने के लिए एसडीआरएफ व गोताखोरों की टीम सर्चिंग में जुट गई है।

प्रेम प्रसंग पर जताया था ऐतराज

मामला मुरैना जिले के अंबाह थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनबसई गांव का बताया गया है। यहां 18 वर्षीय शिवानी पुत्री राजपाल सिंह तोमर का प्रेम प्रसंग पड़ोसी गांव के बालूपुरा के राधेश्याम उर्फ छोटू पुत्र लाखन सिंह तोमर 21 वर्ष के साथ था। दोनों एक ही जाति के थे। दोनों के प्रेम प्रसंग पर परिजनों को काफी ऐतराज था। सूत्रों की मानें तो 3 जून से दोनों गायब थे। इस दौरान लड़के पक्ष के परिजनों ने आरोप लगाया कि लड़की के परिजनों ने दोनों को मार दिया है।

पुलिस ने दिखाई सख्ती तो उगला राज

लड़के पक्ष द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने लड़की पक्ष के परिजनों को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की। जिस पर लड़की के पिता राजपाल सिंह तोमर व उनके साथ शामिल कुछ महिलाओं ने राज उगल दिया। उन्होंने बताया कि शिवानी और छोटू तोमर को 3 जून को ही गोली मारकर हत्या कर दी गई उसके बाद रात को दोनों के शव चंबल नदी में बहा दिए गए। शवों को नदी में फेंके जाने को एक पखवाड़ा बीत चुका है। ऐसे में इनको मगरमच्छ व घड़ियाल जैसी जलीय जीव अपना शिकार बना चुके हैं। ऐसे में शवों का मिलना काफी मुश्किल हो रहा है।

दस दिन से लगा रहे थे गुहार

युवक के परिजनों द्वारा बीते दस दिनों से अंबाह थाने से लेकर एसपी ऑफिस में गुहार लगा रहा था कि युवक-युवती को लड़की पक्ष के लोगों ने मारकर उनके शवों को नष्ट कर दिया है। किंतु अंबाह पुलिस दोनों के घर से भाग जाने की बात कहकर हत्या की बात को सिरे से खारिज करती आ रही थी। चूंकि छोटू व शिवानी करीब 20 दिन पहले भी घर से भाग गए थे इसलिए अंबाह थाना प्रभारी ने एसपी व अन्य अफसरों को भी यह रिपोर्ट दी कि दोनों घर से भागे हैं। जिससे पुलिस ने दोनों की गुमशुदगी का केस दर्ज किया। किंतु दोनों को गांव से बाहर जाते किसी ने नहीं देखा। पुलिस को लड़का पक्ष के आरोपों पर संदेह हुआ, जिसके बाद लड़की पक्ष के लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई और मामले का खुलासा हो गया।

इनका कहना है

इस संबंध में टीआई अंबाह विनय यादव का कहना है कि लड़की के पिता द्वारा पूछताछ में बताया गया कि 3 जून को ही छोटू व शिवानी को गोली मारी उसके बाद उनके शव को नदी में बहा दिया गया। उनका कहना है कि जब तक शव नहीं मिल जाते तब तक हत्या की बात को पूरी तरह पुष्ट नहीं कर सकते। मामले में अभ गुमशुदगी का केस दर्ज है। चंबल नदी में एसडीआरएफ की टीम व गोताखोर दोनों के शव की तलाश कर रहे हैं।

Next Story