मुरैना

एमपी के मुरैना में तीन भाई-बहनों को बुखार के बाद आए झटके, अचानक हो गई मौत

Sanjay Patel
23 Dec 2022 11:01 AM GMT
एमपी के मुरैना में तीन भाई-बहनों को बुखार के बाद आए झटके, अचानक हो गई मौत
x
मुरैना के एक परिवार में उस समय कोहराम मच गया जब तीन भाई-बहनों की कुछ दिनों के अंतराल में तबियत अचानक बिगड़ गई। उन्हें एक के बाद एक कर बुखार आया और देखते ही देखते तीनों ने दम तोड़ दिया।

मुरैना के एक परिवार में उस समय कोहराम मच गया जब तीन भाई-बहनों की कुछ दिनों के अंतराल में तबियत अचानक बिगड़ गई। बताया गया है कि इस दौरान उन्हें एक के बाद एक कर बुखार आ गया। जिसके बाद झटके आने लगे और देखते ही देखते तीनों ने दम तोड़ दिया। हालांकि इस तरह हुई मौत से चर्चाओं का बाजार भी गरम है। कोई इसे भूत-प्रेत से जोड़कर देख रहा है तो इसे टोना-टोटका तक बता रहा है।

पांच में से तीन बच्चों ने तोड़ा दम

मामला मुरैना जिले के कैलारस विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले भिलसैंया गांव का बताया गया है। यहां निवास करने वाले कल्याण यादव के पांच बच्चों में से तीन की मौत हो गई। कल्याण के मुताबिक कुछ दिन पहले तीन साल की बेटी सुमन को बुखार आया था। जिसके बाद उसे झटके आने लगे। जिसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया यहां तक कि उसकी झाड़ फूंक भी कराई गई किन्तु उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 19 दिसम्बर को 6 साल की बेटी राधिका को भी बुखार के साथ झटके आने प्रारंभ हो गए। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गई। जबकि दो दिन पहले डेढ़ वर्षीय बेटा विपिन भी बीमार हो गया और उसने माता-पिता के सामने ही दम तोड़ दिया।

सदमे में है परिवार

तीन बच्चों को खोने के बाद पूरा परिवार सदमे से उबर नहीं पा रहा है। परिजनों की मानें तो जब तीन वर्ष की बेटी सुमन बीमार हुई और उसमें झटके आए तो उनको लगा कि दैवी प्रकोप या भूत-प्रेत का साया है जिसके चलते उनके द्वारा ओझा को बुलाकर झाड़ फूंक भी कराई गई किन्तु बेटी को बचाया नहीं जा सका। बड़ी बेटी राधिका के सिर में भी सूजन थी जिसको उपचार के लिए ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसे भी झटके आए और उसकी मौत हो गई। डेढ़ माह के मासूम विपिन ने तो मां की गोद में ही अपना दम तोड़ दिया। कल्याण के मुताबिक दोनों बड़ी बेटियों की भी तबियत खराब होने के कारण उन्हें रिश्तेदारों के यहां भेज दिया गया है।

Next Story