मुरैना

एमपी के मुरैना में नकली पाइप बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी, एक करोड़ की पाइप जब्त

Sanjay Patel
11 Dec 2022 10:22 AM GMT
एमपी के मुरैना में नकली पाइप बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी, एक करोड़ की पाइप जब्त
x
मुरैना में नकली पाइप बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी गई है। एक प्रतिष्ठित कंपनी के नाम के ट्रेडमार्क का उपयोग कर गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था।

मुरैना में नकली पाइप बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी गई है। एक प्रतिष्ठित कंपनी के नाम के ट्रेडमार्क का उपयोग कर गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था। न्यायालय के आदेश पर यहां छापा की कार्रवाई की गई। इस दौरान फैक्ट्री परिसर में अफरा तफरी का माहौल रहा। कार्रवाई के दौरान एक करोड़ रुपए की नकली पाइप जब्त की गई है।

फर्जी कंपनी कर थी रही निर्माण

मुरैना के बानमोर में बालाजी पॉली पाइप नाम से संचालित कंपनी में नकली पाइपों का निर्माण किया जा रहा था। बताया गया है कि मुंबई की कंपनी किसान इरिगेशन इन्फ्रॉस्ट्रक्चर कंपनी लिमिटेड पाइप निर्माता कंपनी है जो कृषि कार्य में उपयोग आने वाले पाइपों का निर्माण करती है। जिसके नाम की पाइप बालाजी पॉली पाइप कंपनी में नकली पाइप तैयार की जा रही थी। किसानों द्वारा घटिया पाइप को लेकर शिकायत सामने आईं तो मार्केट में जाकर पाइप की जांच की गई। तब असली कंपनी को यह पता चला कि यह वह पाइप हैं ही नहीं जिनका निर्माण उनके कंपनी द्वारा किया जाता है। जब मामले की जांच की गई तो उनकी कंपनी के नाम से बानमोर में बालाजी पॉली पाइप के नाम से संचालित एक फर्जी कंपनी द्वारा उक्त पाइपों का निर्माण किया जाना पाया गया।

8 साल से बेच रहा था नकली पाइप

बानमोर में बालाजी पॉली पाइप नाम से संचालित फैक्ट्री में मुंबई की किसान इरिगेशन इंफ्रॉस्ट्रक्चर कंपनी के नाम की फर्जी पाइप का निर्माण पाए जाने के बाद कंपनी के मालिक को लीगल नोटिस जारी कर कहा कि इससे उनकी कंपनी का नाम बदनाम हो रहा है साथ ही राजस्व का भी घाट हो रहा है। लिहाजा यह काम तत्काल बंद कर दें। किन्तु बालाजी पॉली हाउस के मालिक ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया। इस दौरान लगभग 8 साल तक बालाजी पॉली पाइप द्वारा किसान इरिगेशन इंफ्रास्ट्रक्चर के ट्रेड मार्क का इस्तेमाल कर नकली पाइपें बेचता रहा। इस दौरान न्यायालय में केस चलता रहा। अंत में न्यायालय के आदेश पर गठित टीम ने बानमोर स्थित बालाजी कंपनी में छापा मारा तो वहां नकली पाइप बनाते पाया गया। जिस पर टीम ने मौके पर मिली एक करोड़ रुपए की पाइप सील कर जब्त कर लिया है।

Next Story