मुरैना

एमपी के मुरैना में छापे जा रहे थे नकली नोट, गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार

Sanjay Patel
7 Sep 2023 8:51 AM GMT
एमपी के मुरैना में छापे जा रहे थे नकली नोट, गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार
x
MP News: मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में नकली नोट छापे जा रहे थे। जिसका पर्दाफाश पुलिस ने किया है। गैंग के एक सदस्य को पुलिस के हाथ लगा है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में नकली नोट छापे जा रहे थे। जिसका पर्दाफाश पुलिस ने किया है। गैंग के एक सदस्य को पुलिस के हाथ लगा है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। जहां पर यह नकली नोट छापे जा रहे थे वहां से स्कैनर, प्रिंट, कम्प्यूटर सहित नकली नोट भी बरामद हुए हैं। बताया गया है कि यहां पिछले दो वर्षों से यह गोरखधंधा चल रहा था।

100-100 रुपए के छापते थे नोट

पुलिस का कहना है कि नकली नोट छापने वाले गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। मौके से नकली नोट छापने में प्रयुक्त किए जा रहे उपकरणों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी केवल 100-100 रुपए के ही नकली नोट छापते थे। नोट छापने के बाद उसे आसपास के गांवों में ही खपा भी देते थे। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि यह कारनामा वह पिछले दो वर्षों से कर रहा था। 100 रुपए के ही नकली नोट छापे जाते थे क्योंकि उसकी पहचान करना आसान नहीं है। पुलिस की कार्रवाई के बाद इस गैंग से पर्दा उठ सका।

6400 रुपए नकली नोट हुए बरामद

इस संबंध में रामपुर थाना प्रभारी पवन भदोरिया का कहना है कि पुलिस को इस संबंध में सूचना मिली थी कि नकली नोटों का कारोबार किया जा रहा है। नकली नोट छापकर उसे लोकल स्तर पर ही खपाने का कार्य भी किया जाता है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने की योजना बनाई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी भूपेन्द्र धाकड़ निवासी वीरपुर को रामपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की गई तो वह पुलिस को घर ले गया। जहां घर के सामने मधुमक्खी पालन के डिब्बे रखे हुए थे। उनमें नकली नोट छापने का स्कैनर, प्रिंटर, कम्प्यूटर रखा हुआ था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही 100-100 रुपए के कुल 6400 नकली नोट भी पाए गए हैं।

Next Story