मुरैना

MP के मुरैना में 5 मजदूरों की मौत: फैक्ट्री में केमिकल से भरे गड्ढे में गिरे थें श्रमिक, जहरीली गैस से हुई मौत

5 laborers died in Morena
x

मुरैना के धनेला के पास एक फैक्ट्री में केमिकल से भरे गड्ढे में पांच मजदूर गिर गए. जिसके चलते सभी की मौत हो गई.

मुरैना के धनेला के पास एक फैक्ट्री में केमिकल से भरे गड्ढे में पांच मजदूर गिर गए. जिसके चलते सभी की मौत हो गई.

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले से बड़ी घटना सामने आ रही है. धनेला के पास जडेरुआ औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री के केमिकल से भरे गड्ढे में गिरने से 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है. सभी मृतक श्रमिकों के शव को पीएम के लिए मुरैना अस्पताल लाया गया है.

खबर लिखे जाने तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर पांचो मजदूर केमिकल से भरे गड्ढे में गिरे कैसे. घटना में जान गवाने वालों में तीन सगे भाई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक़, जडेरुआ औद्योगिक क्षेत्र में एक चेरी फैक्ट्री धनेला गांव के पास है. रक्षाबंधन का पर्व होने के बावजूद भी आज फैक्ट्री में रोजाना की तरह काम चल रहा था. उसका बायलर गर्म हो रहा था. इस दौरान फैक्ट्री में टिकटोली गांव निवासी 35 वर्षीय रामौतार पुत्र रामकिशन गुर्जर, 40 वर्षीय रामनरेश पुत्र रामकिशन, 30 वर्षीय वीर सिंह पुत्र रामकिशन, 40 वर्षीय गणेश पुत्र बद्री गुर्जर व 28 वर्षीय गिर्राज पुत्र मुन्नी सिंह काम कर रहे थे.

फैक्ट्री बंद, पुलिस ने जांच शुरू की

अचानक पांचो मजदूर चेरी फैक्ट्री के केमिकल से भरे गड्ढे में गिर गए. उन्हें निकालने के लिए आसपास काम कर रहें मजदूर दौड़े, लेकिन जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता तब तक उनकी जान जा चुकी थी. घटना के बाद फैक्ट्री को बंद कर दिया गया है और सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मुरैना अस्पताल लाया गया है. इधर पुलिस ने घटना की जांच भी शुरू कर दी है.

तीन सगे भाइयों की मौत

घटना में मारे जाने वाले 5 लोगों में तीन सगे भाई हैं. घटना की खबर जैसे ही टिकटोली पहुंची गांव में मातम छा गया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story