मऊगंज

हम सब कांग्रेस में हैं: मऊगंज में पार्षदों का आरोप, बजट दिलाने को भोपाल बुलाया और भाजपा का दुपट्टा पहना दिया

मऊगंज जिले के नगर परिषद हनुमना के अध्यक्ष सहित कई पार्षदों के भाजपा की सदस्यता लेने के मामले में नया मोड़ आ गया है।
x

मऊगंज जिले के नगर परिषद हनुमना के अध्यक्ष सहित कई पार्षदों के भाजपा की सदस्यता लेने के मामले में नया मोड़ आ गया है। 

मऊगंज जिले के नगर परिषद हनुमना के अध्यक्ष सहित कई पार्षदों के भाजपा की सदस्यता लेने के मामले में नया मोड़ आ गया है।

मऊगंज। नगर परिषद हनुमना के अध्यक्ष सहित कई पार्षदों के भाजपा की सदस्यता लेने के मामले में नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को सभी मीडिया के सामने आए और कहा कि धोखे से उन्हें भाजपा का दुपट्टा पहना कर सदस्यता लिए जाने की बात प्रचारित की गई है। कांग्रेस के पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह बन्ना के आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अध्यक्ष सहित 10 पार्षद सामने आए और उस घटनाक्रम पर अपना स्पष्टीकरण दिया।

नगर परिषद अध्यक्ष आशुतोष गुप्ता ने कहा कि बीते कई महीने से बजट की समस्या आ रही है। इसके लिए वह पत्राचार कर रहे थे। जब सरकार की ओर से मदद नहीं की गई और कर्मचारियों को वेतन वितरित करने की भी समस्या होने लगी तब सभी पार्षदों के साथ तय किया गया कि सीएम एवं विभागीय मंत्री से मिलकर फंड आवंटित करने के लिए मांग उठाई जाएगी। इसके लिए सभी लोग भोपाल पहुंचे। बताया गया कि सीएम से भाजपा कार्यालय में मुलाकात होगी। वहां भाजपा के कुछ लोग मौजूद थे। मुलाकात के लिए मंच पर ले गए और सभी के गले में भाजपा का दुपट्टा डालकर फोटो खिंचवाई और उसे वायरल कर दिया।

अध्यक्ष गुप्ता ने स्पष्ट किया है कि वह सुखेंद्र सिंह के साथ कांग्रेस में हैं और रहेंगे। दूसरे पार्षदों ने भी कहा कि इस घटनाक्रम में उन्हें गुमराह कर चुनावी समय में भाजपा ने फायदा उठाने का प्रयास किया है। इस दौरान उपाध्यक्ष शरद गुप्ता, पार्षद शहाबुद्दीन अंसारी, श्यामजी ओझा, चंद्रकली प्रजापति, रजनीश साकेत, नवनीत गुप्ता, शकुंतला सेन, बबोली कोल, रानी नागेंद्र मिश्रा आदि पार्षदों ने भी कहा है कि वह कांग्रेस में हैं।

भाजपा छल-कपट की नीति अपना रही

पूरे मामले में कांग्रेस नेता सुखेन्द्र सिंह बन्ना ने कहा है कि भाजपा स्थानीय स्तर से लेकर केंद्र तक छल कपट की राजनीति कर रही है। अध्यक्ष और पार्षद क्षेत्र के विकास के लिए बात करने गए थे लेकिन धोखे से उन्हें पार्टी में सदस्यता दिलाए जाने की बात प्रचारित कराई गई। इस घटनाक्रम से भाजपा का चाल और चरित्र सबके सामने आया है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story