मऊगंज

नए जिले Mauganj के लिए केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान....जानिए

MP Mauganj District News
x

mauganj

रीवा (Mauganj News): केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकरिता मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने नवगठित मऊगंज जिले के कलेक्टर कक्ष में अधिकारियों से अनौपचारिक चर्चा की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी केन्द्र और राज्य की सरकार गरीबों की सेवा और क्षेत्र के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहीं हैं। इसी उद्देश्य के लिए मऊगंज जिले का गठन किया गया है।

नवगठित जिले में शीघ्र ही सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो जायेंगी। नवगठित मऊगंज जिले का तेजी से विकास होगा। बैठक में उपस्थित विधायक मऊगंज श्री प्रदीप पटेल ने जिले के गठन के लिए किये गये प्रयासों की जानकारी दी। बैठक में उपस्थित कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने नवगठित जिले में की जा रही प्रशासनिक व्यवस्थाओं तथा अधोसंरचना विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री तथा विधायक मऊगंज ने तीन हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। श्रीमती श्यामकली को वृद्धावस्था पेंशन का स्वीकृत पत्र तथा मोहन प्रसाद साकेत को संबल कार्ड प्रदान किया गया। श्रीमती सुमन साकेत को केन्द्रीय मंत्री ने संबल योजना के तहत 2 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि प्रदान की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार जैन, एसडीएम बीके पाण्डेय उपयुक्त सहकारिता अशोक शुक्ला, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, महाप्रबंधक जिला सहकारी बैंक ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मिश्रा तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story