मऊगंज

रीवा: मऊगंज ज़िले में जाकर शासकीय महाविद्यालय मउगंज और हनुमना में परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया आयोजन

रीवा: मऊगंज ज़िले में जाकर शासकीय महाविद्यालय मउगंज और हनुमना में परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया आयोजन
x

मऊगंज: सड़क सुरक्षा विषय के साथ लाइसेंस और यातायात जागरूकता कार्यक्रम के लिए शासकीय महाविद्यालय मउगंज और शासकीय महाविद्यालय हनुमना दोनों कॉलेजो में जाकर परिवहन विभाग द्वारा शिविर आयोजित किया गया । अख़बार और सभी मीडिया के द्वारा कल ही मऊगंज जाकर लाइसेंस शिविर लगाने की सूचना प्रकाशित होने से शिविर में काफ़ी बच्चे आज कॉलेज में आये हुए थे।

यह शिविर कलेक्टर मउगंज के आदेशनुशार मउगंज में जाकर आयोजित किया गया।शिविर में आर टी ओ रीवा,परिवहन सुरक्षा स्क्वाड रीवा और परिवहन चेकपोस्ट हनुमना के परिवहन स्टाफ़ के साथ मउगंज कॉलेज के प्राचार्य डॉ आलोक कुमार राय, प्रो महानंद द्विवेदी डॉ आर एन पटेल, अनवर ख़ान, साथ ही महाविद्यालय हनुमना से डॉ सनकादिक लाल मिश्र क्रीड़ा अधिकारी उमेश कुमार पाठक अतिथि विद्वान रीना कुमारी पांडेय , डॉ प्रभात मिश्रा उपस्थित रहे।शिविर में आर टी ओ रीवा के द्वारा घर बैठे लाइसेंस कैसे बनाया जाता है इसके संबंध में बताया गया।

उपस्थित सभी बच्चों को पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया समझाई और सभी बच्चों से अपना लाइसेंस बनवाकर ही चलने की समझाइस भी दी,साथ हो बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन न चलाए और चार पहिया चालक सीट बेल्ट अवश्य लगायें। इसके अलावा यातायात से संबंधित जानकारिया साझा की। लाइसेंस बनाने के लिए इस लिंक पर https://sarathi.parivahan.gov.in/sarathiservice/stateSelection.do आवेदन करना है और जो जानकारिया मागी ज़ाय उसे भरकर आगे बढ़े आधार से लिंक मोबाइल का होना अनिवार्य है क्योंकि आपका ओ टी पी इसी आधार लिंक मोबाइल पर ही आएगा।

आर टी ओ रीवा के द्वारा दोनों महाविद्यालय में कन्या छात्रो का लाइसेंस मौक़े पर ही बनवा के दोनों प्राचार्यों से प्रदाय कराया गया।दोनों महाविद्यालय के छात्रो में बहुत ही उत्साह देखा गया।सभी छात्रों ने बताया की अख़बार और न्यूज़ ग्रुप के माध्यम से हम सभी को पहले से ही पता चल जाने से हम सबने कॉलेज में आकर लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया सीखी।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story