मऊगंज

समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी: मऊगंज में धान उपार्जन संबंधी बैठक आज, कलेक्टर समीक्षा करेंगे

selling paddy in Rewa
x

धान उपार्जन 

मऊगंज जिले में निर्धारित 23 खरीदी केन्द्रों में शासन द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन एक दिसम्बर से शुरू होगा।

मऊगंज जिले में निर्धारित 23 खरीदी केन्द्रों में शासन द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन एक दिसम्बर से शुरू होगा। धान का उपार्जन सहकारी समितियों के द्वारा किया जाएगा। मऊगंज जिले में उपार्जन तैयारियों की समीक्षा बैठक 30 नवम्बर को दोपहर बाद 3 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित की जा रही है।

बैठक में कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव उपार्जन तैयारियों की खरीदी केन्द्रवार समीक्षा करेंगे। सभी समिति प्रबंधकों, खरीदी केन्द्र प्रभारी तथा डाटा एन्ट्री आपरेटरों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मतगणना मानीटरिंग के लिए तीन अधिकारी तैनात

रीवा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना तीन दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से इंजीनियरिंग कालेज रीवा में आरंभ होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने मतगणना के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा मतगणना की मानीटरिंग के लिए तीन अधिकारी तैनात किए हैं।

जारी आदेश के अनुसार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे को विधानसभा क्षेत्र सिरमौर तथा सेमरिया की जिम्मेदारी दी गई है। अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह को विधानसभा क्षेत्र त्योंथर में तैनात किया गया है। आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन को विधानसभा क्षेत्र मनगवां, रीवा तथा गुढ़ की जिम्मेदारी दी गई है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story