मऊगंज

महिला के खाते से लाखों रुपए उड़ाने वाले गिरफ्तार, मऊगंज थाना में दर्ज कराई थी शिकायत

Sanjay Patel
2 Oct 2023 6:58 AM GMT
महिला के खाते से लाखों रुपए उड़ाने वाले गिरफ्तार, मऊगंज थाना में दर्ज कराई थी शिकायत
x
Mauganj News: एमपी की मऊगंज पुलिस ने एक महिला के खाते से करीब साढ़े 6 लाख रुपये उड़ाने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के खिलाफ जालसाजी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एमपी की मऊगंज पुलिस ने एक महिला के खाते से करीब साढ़े 6 लाख रुपये उड़ाने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के खिलाफ जालसाजी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पकड़े गये बदमाश में महिला का नाबालिग देवर भी शामिल है। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने नकदी समेत अन्य सामान बरामद किये गये हैं।

क्या है मामला

थाना प्रभारी गिरीश धुर्वे ने बताया कि 2 सितंबर 2023 को एक महिला थाना पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके खाते से 6 लाख 58 हजार 500 रुपये पार हो गये हैं। पुलिस ने जब प्रकरण की विवेचना किया तो कई तथ्य सामने आये। जिसमें ऑनलाइन तरीके से शॉपिंग और आधार कार्ड से रुपये निकाले गये थे। पीड़िता की शंका के आधार पर पुलिस ने उसके नाबालिग देवर को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ में बताया कि अपने साथी अमित पाण्डेय पुत्र रमेश पाण्डेय निवासी जमुई थाना नईगढ़ी व अन्य के साथ मिलकर फ्रॉड की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने अमित समेत नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

पुलिस जांच में सामने आया है कि पीड़िता का नाबालिग देवर ने उसका मोबाइल पार कर दिया था। इसके बाद एयरटेल की सिम को वोडाफोन में पोर्ट करा कर अमित ने अपना आधार नंबर लिंक करा दिया था। इसके बाद आधार कार्ड के जरिये ही खाते से रुपये निकाला करता था। 18 अगस्त 2023 से 2 सितंबर 2023 के बीच में कई बार ट्रांजक्शन कर दोनों ने मिलकर खाते से 6 लाख 58 हजार 5 सौ रुपये पार कर दिया था। फ्रॉड के जरिये मिली राशि से बदमाशों ने मोटर साइकिल व मोबाइल आदि खरीद लिया था। जबकि अमित ने दस हजार रुपये से अपने शरीर में टैटू बनवाया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 लाख 80 हजार रुपये जब्त किया है। इसके अलावा बाइक व मोबाइल को जब्त कर लिया गया है।

Next Story