मऊगंज

आज 19 सितंबर को रीवा और मऊगंज जिले में रहेगा स्थानीय अवकाश

आज 19 सितंबर को रीवा और मऊगंज जिले में रहेगा स्थानीय अवकाश
x
गणेश चतुर्थी के अवसर पर आगामी 19 सितम्बर को रीवा एवं मऊगंज जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा।

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के अवसर पर आज मंगलवार, 19 सितम्बर को रीवा एवं मऊगंज जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। यह अवकाश शिक्षण संस्थानों, शासकीय, अर्द्धशासकीय तथा अशासकीय कार्यालयों में लागू होगा। स्थानीय अवकाश कोषालय, उप कोषालय तथा बैंकों पर लागू नहीं होगा।

तीर्थ दर्शन के लिए 27 सितंबर को जगन्नाथपुरी जाएगी ट्रेन - आज आवेदन की अंतिम तिथि

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अन्तर्गत रीवा जिले के तीर्थ यात्रियों को लेकर 27 सितंबर को जगन्नाथपुरी तीर्थ दर्शन के लिए ट्रेन रवाना होगी। तीर्थ दर्शन के लिए वरिष्ठ नागरिकों को जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है तथा ऐसी महिलाएं जिनकी उम्र 58 वर्ष से अधिक है और वे आयकरदाता नहीं हैं, तीर्थ दर्शन के लिए पात्र हैं। अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि जगन्नाथपुरी की तीर्थ यात्रा करने वाले इच्छुक तीर्थ यात्री 19 सितम्बर तक तहसील कार्यालय, जनपद पंचायत एवं नगरीय निकाय कार्यालय में आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जो वरिष्ठ यात्री एक बार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अन्तर्गत तीर्थ यात्रा कर चुके हैं वे दोबारा यात्रा के लिए पात्र नहीं होंगे।

मतदान केन्द्रों के परिसर में स्थापित हैण्डपंप चालू हालत में रहें - रीवा कलेक्टर

रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में आज टीएल बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन, समाधान में लगे प्रकरणों तथा अन्य सभी शिकायतों का समाधान कारक निराकरण करायें। उन्होंने निर्देशित किया कि राजस्व संबंधी लंबित शिकायतों का संबंधित एसडीएम निराकरण करायें। कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये कि लाड़ली बहना योजना की राशि खाते में न पहुंचाने की शिकायतों का बैंक से मिलानकराकर संतुष्टिपूर्वक निराकरण करायें।

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिये मतदान केन्द्रों के परिसर में हैण्डपंप चालू हालत में रहें इसके लिये पीएचई विभाग के अधिकारी स्थल निरीक्षण कर लें। उन्होंने निर्वाचन संबंधी फार्म 6, 7 एवं 8 का निराकरण कर फीडिंग कराने के निर्देश एसडीएम को दिये तथा सभी एपिक को तत्काल अपलोड किये जाने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि आगामी बुधवार से निर्वाचन कार्य के लिये नियुक्त नोडल अधिकारियों द्वारा अब तक किये गये कार्यों व आगामी कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत करायें। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों के विरूद्ध बाउण्डओवर की कार्यवाही कराने के निर्देश एसडीएम को दिये। बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, सीईओ, जिला पंचायत डॉ. सौरभ सोनवणे, सहायक कलेक्टर सोनाली देव, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह सहित एसडीएम एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story