मऊगंज

दुकान में भड़की आग से लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, मऊगंज जिले की घटना

Sanjay Patel
16 Oct 2023 7:19 AM GMT
दुकान में भड़की आग से लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, मऊगंज जिले की घटना
x
Mauganj News: एमपी के मऊगंज जिले में आग ने जमकर तांडव मचाया। दुकान में भड़की आग से लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। व्यापारी रात को अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था।

एमपी के मऊगंज जिले में आग ने जमकर तांडव मचाया। दुकान में भड़की आग से लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। व्यापारी रात को अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था। इसी दौरान यह घटना घटित हो गई। आग बुझाने के लिए लोगों ने काफी मशक्कत की, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। किंतु तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था।

कपड़ा एवं बूट दुकान में लगी आग

मऊगंज जिले के नईगढ़ी थाना अंतर्गत आने वाले रामपुर कस्बे में आगजनी की यह घटना घटित हुई। बताया गया है कि रात के समय यहां स्थित एक कपड़ा एवं बूट हाउस दुकान में आग लग गई। इस दौरान पूरी दुकान धू-धू करके जलने लगी। आग पर काबू पाने के लिये दमकल एवं ग्रामीणों को करीब 5 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों का सामान स्वाहा हो चुका था। इस दौरान मौके पर अफरा तफरी की स्थिति निर्मित रही।

5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

जानकारी के अनुसार मनीष गुप्ता पुत्र रघुनंदन गुप्ता की रामपुर बाजार में कपड़ा व जूते की दुकान है। रोज की तरह दुकान बंद करने के बाद अपने घर चले गये थे। देर रात दुकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। दुकान से धुंआ निकलने पर जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो उन्होंने सूचना संचालक को दी। इसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने नगर परिषद से दमकल वाहन को बुलाया और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। करीब पांच घंटे मशक्कत के बाद आग बुझ पाई, लेकिन तब तक दुकान के भीतर रखा लाखों का सामान जल चुका था। पुलिस ने इस मामले में आगजनी का प्रकरण दर्ज करते हुये जांच शुरू कर दिया है। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण बिजली शार्ट-सर्किट को माना जा रहा है।

Next Story