मऊगंज

मऊगंज जिले में आबकारी विभाग ने की कार्रवाई, नशीली सिरप व गांजा बरामद

Sanjay Patel
20 Sep 2023 6:59 AM GMT
मऊगंज जिले में आबकारी विभाग ने की कार्रवाई, नशीली सिरप व गांजा बरामद
x
Mauganj News: एमपी के मऊगंज जिले में आबकारी विभाग की टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने रजिगवां गांव में दबिश देते हुये एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

एमपी के मऊगंज जिले में आबकारी विभाग की टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने रजिगवां गांव में दबिश देते हुये एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से भारी मात्रा में नशीली सिरप व गांजा बरामद हुआ है। आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण बना कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

1 लाख रुपए से अधिक की सिरप बरामद

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव और सहायक आबकारी आयुक्त अनिल जैन ने अवैध मादक पदार्थ के विक्रय, परिवहन के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। आबकारी वृत्त मऊगंज को मुखबिर से 17 सितंबर के दिन भारी मात्रा में अवैध नशीले पदार्थ के स्टॉक होने की खबर आई। ऐसे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर टीम बनाई गई, फिर रजिगवां गांव में वीरेंद्र पटेल के मकान में दबिश दी। जहां तलाशी के दौरान 470 शीशी नशीली कफ सिरप व ढाई किलो गांजा बरामद किया गया है। नशीली सिरप की अनुमानित कीमत 1 लाख 9 हजार 900 रुपए गांजा की अनुमानित कीमत 27 हजार 500 रुपए आंकी गई है। लिहाजा उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

डेढ़ लाख रुपये मिले नकद

वहीं आबकारी टीम ने तस्कर के घर की बारीकी से तलाशी लिया। इस दौरान 1 लाख 53 हजार 300 रुपए नकद भी बरामद हुये हैं। माना जा रहा है कि उक्त रुपये तस्कर ने नशे के अवैध कारोबार से ही कमाया है। लिहाजा उसे भी जब्त कर लिया गया है। कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी लोकेश सिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक गोकुल प्रसाद मेघवाल, आरक्षक वेदप्रकाश तिवारी, अखिलेश शुक्ला, आशीष गुप्ता आदि टीम में शामिल थे।

Next Story