मऊगंज

MAUGANJ: दिव्यांग के घर पहुंचे मऊगंज कलेक्टर, हर संभव सहयोग के लिए किया आश्वस्त

MAUGANJ: दिव्यांग के घर पहुंचे मऊगंज कलेक्टर, हर संभव सहयोग के लिए किया आश्वस्त
x
मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव दिव्यांग कृष्ण कुमार केवट के घर ग्राम पंचायत भाठी सेंगर के हर्रई मुडहान बस्ती पहुंचे।

रीवा. मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव (Ajay Shrivastava) दिव्यांग कृष्ण कुमार केवट के घर ग्राम पंचायत भाठी सेंगर के हर्रई मुडहान बस्ती पहुंचे। कलेक्टर ने दिव्यांग कृष्ण कुमार और उसके परिवारजनों से मुलाकात की। विदित हो कि दिव्यांग कृष्ण कुमार केवट के दोनों हाथ जन्म से ही नहीं है। लेकिन कृष्ण कुमार अपने पैरों से लिखकर पढ़ाई की। पैरों से वह खाना खाता है और पैरो से ही पानी पीता है। इसकी जानकारी जब कलेक्टर को मिली तो वह कृष्ण कुमार के घर पहुंच गए।

कृष्ण कुमार ने कक्षा बारहवी में 82 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। तब से वह सुर्खियों में आए थे। इसके बाद भी वह निरंतर पढ़ाई करते रहे। इस वर्ष उन्होंने स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की और पीजीडीसीए का भी कोर्स किया। वह आईएएस बनना चाहते हैं। कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह अपने कार्यालय में उन्हें कंप्यूटर का कार्य देंगे और घर में पढ़ने के लिए किताबों की भी व्यवस्था करेंगे।

कलेक्टर ने कृष्ण कुमार को मोबाइल फोन देने का भी वादा किया। कलेक्टर ने कहा कि वह उसकी पूरी सहायता करेंगे। अपने कार्यालय में उसे कोई न कोई काम देंगे और उसके छोटे भाई को भी पढ़ने के लिए भोपाल में व्यवस्था करेंगे। वहीं परिवार के लोगों को रोजगार मुहैया कराने का भी प्रयास करेंगे। कलेक्टर के इस आश्वासन पर कृष्ण कुमार और उनके परिवारजनों ने कलेक्टर के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है।

भूतपूर्व सैनिकों से 15 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित

संचालनालय सैनिक कल्याण के अन्तर्गत विभिन्न कार्यालयों में सहायक ग्रेड तीन के अन्य पिछड़ा वर्ग 3 पदों एवं भृत्य के 4 पदों (2 अन्य पिछड़ा वर्ग, 01 अनुसूचित जाति एवं 01 अनुसूचित जनजाति) में भर्ती हेतु पूर्व सैनिक को रीवा जिले में पंजीकृत हैं आवेदन कर सकते हैं।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले. कर्नल पी. गंगा (से.नि.) ने बताया कि आवेदक सेना द्वारा जारी डिस्चार्ज बुक के संपूर्ण पेंज की छायाप्रति, पीपीओ की छायाप्रति, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय रीवा द्वारा जारी पहचान पत्र की छायाप्रति, जिला सैनिक कल्याण कार्यालय रीवा द्वारा जारी पंजीयन की छायाप्रति तथा स्वयं का पता पिन कोड के साथ दर्ज किया हुआ लिफाफा आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर 15 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में आवेदन का प्रारूप, अर्हता एवं अन्य जानकारी संचालनालय सैनिक कल्याण म.प्र. की वेब साइट sainikkalyan.mp.gov.in से प्राप्त की जा सकती है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story