मऊगंज

कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव बच्चो को लेकर दिया अधिकारियो को ऐसा निर्देश की हर जगह हो रही वाहवाही

कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव बच्चो को लेकर दिया अधिकारियो को ऐसा निर्देश की हर जगह हो रही वाहवाही
x
मऊगंज जिले में ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल व्यवस्था की समीक्षा के लिए कलेक्टर अजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

मऊगंज जिले में ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल व्यवस्था की समीक्षा के लिए कलेक्टर अजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।बैठक में कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बंद हैण्डपंपों को तीन दिवस में सुधार कार्य कराकर चालू कराएं। हैण्डपंपों के सुधार कार्य के प्रत्येक विकासखण्ड को दो-दो वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। माह मार्च में अभी तक 453 हैण्डपंपों में सुधार का कार्य कराया गया है।

शेष हैण्डपंपों के सुधार का कार्य भी शीघ्र कराएं। खुले बोरवेल में बच्चों के गिरने की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जन जागरूकता बढ़ाएं। यह भी सुनिश्चित करें कि बोरवेल कहीं खुले न रहें और जहाँ खुले हैं उन्हें तत्काल बंद करें।

उल्लेखनीय है कि लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रीष्मकाल में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए पेयजल समस्या निराकरण प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। इसका टोल फ्री नम्बर 07663-299023 है।

---------------------------------------------------------------

मुद्रकों के साथ बैठक 18 मार्च को

रीवा: लोकसभा निर्वाचन में चुनाव सामग्री के मुद्रण के संबंध में निर्वाचन आयोग के निर्देशों की जानकारी देने के लिए 18 मार्च को दोपहर 3 बजे से कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में बैठक आयोजित की गई है।

बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल सभी पिं्रटिंग प्रेस संचालकों तथा मुद्रकों को निर्वाचन सामग्री मुद्रण के संबंध में जानकारी देंगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले ने सभी पिं्रटिंग प्रेस संचालकों से बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

Next Story