मैहर

मैहर में 9 हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा

मैहर में 9 हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा
x
मामूली वाद-विवाद पर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर देने के एक मामले में दोषी पाए गए 9 आरोपियों को मैहर की अपर सत्र अदालत ने आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है।

मैहर/ सतना. मामूली वाद-विवाद पर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर देने के एक मामले में दोषी पाए गए 9 आरोपियों को मैहर की अपर सत्र अदालत ने आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश नीरज शर्मा की कोर्ट ने आरोपी शंकर, शुभम, आनंद, नीरज, मनीष रवि, हीरालाल, पूरन, प्रेमलाल और मिजाजी लाल पर 11 हजार 7 सौ रुपए का जुर्माना लगाया है। अभियोजन की ओर से अभियोजन अधिकारी गणेश पांडेय ने पक्ष रखा।

घेरकर मारपीट

एडीपीओ और संभागीय प्रवक्ता फखरुद्दीन ने बताया कि मैहर के देहात थाना अंतर्गत ग्राम सिलोटी में 8 जनवरी 2022 को रात करीब साढ़े 8 बजे आरोपी मृतक के भाई रामप्रताप के साथ विवाद कर मारपीट कर रहे थे। हल्ला- गुहार की आवाज सुनकर कमलेश, उसकी पत्नी और लडका बीच-बचाव करने गए तो आरोपियों ने लाठी- डंडे से पीटना शुरू कर दिया और पत्थर भी मारे । पत्थर लगने से कमलेश के सिर से खून निकलने लगा, जिसे डॉयल 100 के माध्यम से मैहर हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कमलेश की पत्नी द्रोपदी की देहाती नालसी पर आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया और गिरफ्तारी के बाद आरोप पत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया। अदालत ने मामले में प्रस्तुत साक्ष्य और मामले का सूक्ष्य परिशीलन कर आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 148, 294, 336 और 302 का अपराध प्रमाणित पाए जाने पर आरोपियों को जेल और जुर्माने की सजा से दंडित किया है।

9 वर्ष से फरार आरोपी गिरफ्तार

सतना जिले के रामपुर बघेलान पुलिस ने आईटीबीपी के सहयोग से 9 वर्ष से फरार चल रहे स्थायी वारंटी रामाशंकर उर्मलिया पिता रामकरण उमलिया को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। इससे पहले उपपुलिस अधीक्षक विजय सिंह और थाना प्रभारी यूपी सिंह ने बल के साथ संवेदनशील पोलिंग बूथों का भ्रमण कर फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस ने रामपुर कस्बा, बेला, मढ़ा, दीनापुर, केमार, बांधा, करमऊ, देवमऊ- दलदल आदि पोलिंग बूथों का भ्रमण किया।

Next Story