महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में क्या चल रहा: शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, राजयपाल ने फ्लोर टेस्ट के दिए निर्देश

महाराष्ट्र में क्या चल रहा: शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, राजयपाल ने फ्लोर टेस्ट के दिए निर्देश
x
महाराष्ट्र सरकार का फ्लोर टेस्ट: महाराष्ट्र के राजयपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिए गुरुवार तक फ्लोर टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं

महाराष्ट्र न्यूज हिंदी: भारतीय जनता पार्टी का महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस चल रहा है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अपने बागी MLA के साथ जल्द वापस मुंबई लौटने वाले हैं. महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है जिनकी सुनवाई बुधवार शाम 5 बजे होनी है. वहीं गुरुवार तक महाराष्ट्र राजयपाल ने उद्धव सरकार को हर हाल में फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं.

एकनाथ शिंदे बागियों के साथ गोवा रवाना

जहां 12 जुलाई तक गुवाहाटी के होटल रैडिसन की बुकिंग कर ली गई थी वहीं अब एकनाथ शिंदे बुधवार को ही अपने बागियों के साथ गोवा के लिए रवाना हो गए हैं. जहां ताज होटल में 71 रूम बुक किए गए हैं. गुरुवार को शिंदे के साथ अन्य MLA मुंबई के लिए निकलेंगे। गोवा जाने से पहले सभी बागियों ने गुवाहाटी के प्रसिद्द मां कामाख्या देवी के दर्शन किए और वहां से एयरपोर्ट के लिए निकल गए.

महाराष्ट्र सरकार का फ्लोरटेस्ट

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को गुरुवार 30 जून तक विधानसभा में आकर फ्लोर टेस्ट देने के निर्देश दिए हैं. उद्धव के बचे कूचे विधायक और मंत्री मातोश्री भवन पहुंचकर फ्लोर टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं. वहीं नवाब मलिक और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख फ्लोर टेस्ट के निर्णय को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए हैं जिसकी सुनवाई बुधवार शाम 5 बजे होनी है.

संजय राउत का कहना है कि 12 बागी विधायकों के निलंबन का मामला कोर्ट में चल रहा है. इस बीच राजयपाल का फ्लोर टेस्ट कराना गलत है. वो तो इसी मौके की राह देख रहे थे, उनके ऊपर भी कहीं से दवाब आया होगा। परदे के पीछे कौन है सभी को मालूम है.

शिंदे के साथ 50 MLA

एकनाथ शिंदे ने गोवा जाने से पहले बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा मुझे गोवा-मुंबई जाने में किस बात का डर है मेरे साथ 50 विधायक हैं. फ्लोरटेस्ट की हमें कोई चिंता नहीं है. हमें कोई नहीं रोक सकता।


Next Story