Troubles in stomach, NCP chiefs operation done.jpg

पेट में दर्द की तकलीफ, एनसीपी प्रमुख का किया गया आपरेशन

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
31 Mar 2021

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार की तबियत अचानक ज्यादा खराब हो जाने से निश्चित डेट से एक दिन पहले अस्पताल में भर्ती कर आपरेशनर किया गया। श्री पवार के गालब्लैडर में पथरी की शिकायत थी। डाक्टरो ने चेकअप के बाद 31 मार्च का आॅपरेशन की डेट निश्चित किया गया था। लेकिन मंगलवार की रात अचानक तेज दर्द होने के बाद उन्हे इलाज के लिए मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल मंे भर्ती करवाया गया। जहां डाक्टरों ने आपरेशन कर गालब्लैडर से पथरी निकाल लिया है।

पेट में था तेज दर्द

जानकारी के अनुसार एनसीपी प्रमुख शरद पवार को पेट में दर्द होने की शिकायत पर 29 मार्च को ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद पाया कि श्री पवार के गालब्लैडर में स्टोन है। जिसे निकालने के लिए डाक्टरों ने 13 मार्च की तारीख दी थी। 

बताया जाता है कि पेट में दर्द की तकलीफ बढ़ जाने के बाद मंगलवार की रात के समय ही अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डाकटरांे ने आपरेशन कर दिया। 

स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और डॉक्टर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। अब उनकी हालत स्थिर है। एहतियात के तौर पर उन्हे अभी और भी कई दिनों तक अस्पताल में रखा जायेगा। 

हो सकता है दूसरा आपरेशन

आपरेशन करने वाले डाक्टरों का कहना है कि अभी तो गालब्लैडर से पथरी निकाल दिया गया है। इससे लाभ मिलना चाहिए लेकिन कई बार रोगी को परेशनी भी होती है। ऐसे में दोबारा आपरेशन करना पड़ सकता है। जिसमें गालब्लैडर को निकाला दिया जायेगा।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER