Rewa_Riyasat/nashik_oxygenmain.jpg

अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक लीक होने से आधे घंटे तक रुकी रही सप्लाई, टूट गई 22 लोगों की सांसे, 35 गंभीर

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
21 Apr 2021

Nashik Oxygen Tank Leak: बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में ऑक्सिजन टैंक लीक होने के हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई। पूरे देश में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना महामारी के इस दौर में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की पहले जान जा ही रही है और अब नासिक में यह बड़ा हादसा हो गया।

यह घटना नासिक के ज़खीर हुसैन हस्पताल की है। मिली जानकारी के अनुसार घटना का कारण  ऑक्सीजन टैंक से आने वाली सप्लाई पाइप में लीकेज होना बताया जा रहा है।अचानक से ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया और पूरी तरफ धुआँ-धुआँ हो गया। जिससे पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। घटना स्थल पर दमकल विभाग भी पहुंच गया है।

35 मरीजों की हालात गंभीर 

मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय 171 मरीज ऑक्सीजन पर थे। और 67 मरीज वेंटीलेटर पर। अभी 30-35 मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

गृहमंत्री ने जताई संवेदना

गृहमंत्री अमित शाह ने संवेदना जाहिर करते हुए कहा, 'नासिक के  अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।'

SIGN UP FOR A NEWSLETTER