general_promotion.jpg

बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट होंगे 9 वी और 11 वी के छात्र, जारी हुआ आदेश

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
08 Apr 2021

मुंबई (Mumbai) /  महाराष्ट्र (Maharastra) में कोरोना (Corona Virus) का सक्रमण रिकॉर्ड तोड़ रहा है। कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। जिसके चलते राज्य सरकार ने अब 9 वी और 11 वी क्लास के छात्रों को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोशन देने का आदेश दिया है।

ऑफलाइन होंगी बोर्ड की परिक्षा

कोरोना सक्रमण को देखते हुये स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (Education Minister Varsha Gaikwad) ने पहले ही कक्षा एक से 8 वीं तक के सभी महाराष्ट्र के छात्रों को बिना किसी एग्जाम के अगली क्लास में प्रमोशन देने का ऐलान किया था। अब 9 वी व 11 वी के छात्रों को भी प्रमोशन लाभ मिलेगा। जिसके बाद महज 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराई जाएंगी, परीक्षा का टाइमटेबल निर्णय के बाद जल्द ही घोषित किया जाएगा। 

यह भी पढ़े : MP : Corona Positive व्यक्तियों के Home Isolation के संबंध में निर्देश जारी

दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुचा महाराष्ट्र का कोरोना 

महाराष्ट्र (Maharastra) में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है। जिसके चलते दुनिया में तीसरे नंबर पर यह राज्य पहुंच गया है। बीते 24 घंटों के आंकड़े पर नजर डालें तो महाराष्ट्र में 55 हजार 469 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन में 297 लोगों की मौत हुई है। 

इसमें से 10 हजार 40 मरीज सिर्फ देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मिले हैं, जबकि 32 लोगों की मौत हुई है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अब सामूहिक अंतिम संस्कार करने की नौबत आ गई है. महाराष्ट्र के बीड शहर में एक ही चिता पर 8 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया है।

यह भी पढ़े : Covid Vaccination: 11 अप्रैल से दफ्तरों में लगेगी वैक्सीन, केंद्र ने states/UT को तैयार रहने को कहा

SIGN UP FOR A NEWSLETTER